scriptओबामा के बाद शरद पवार का भी Rahul Gandhi पर बड़ा बयान, बताई इस बात की कमी | NCP Chief Sharad Pawar big statement on Rahul Gandhi after American ex President barak Obama | Patrika News

ओबामा के बाद शरद पवार का भी Rahul Gandhi पर बड़ा बयान, बताई इस बात की कमी

Published: Dec 04, 2020 09:45:10 am

Congress नेता Rahul Gandhi पर एनसीपी चीफ शरद पवार का बड़ा बयान
अमरीका का पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की टिप्पणी के बाद पवार की प्रतिक्रिया
पवार बोले- ओबामा ने पार की सीमा

Sharad pawar and Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और एनसीपी चीफ शरद पवार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress ) में उठे अंदरुनी विरोध के बीच अब सहयोगी दलों की ओर से भी राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को लेकर बड़े बयान सामने आने लगे हैं। कांग्रेस के भविष्य के रूप में देखे जा रहे राहुल गांधी इन दिनों राजनीतिक संघर्ष के दौर से गुजर रहे हैं। मोदी जैसे वैश्विक नेता से सीधे लोहा ले रहे राहुल के आगे ना सिर्फ विरोधी बल्कि अपने भी चुनौती बने हुए हैं।
बीजेपी के बाद कांग्रेस दल भी राहुल गांधी को लेकर निश्चिंत नहीं हैं। इसकी बानगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के बयान में देखने को मिली है। राहुल गांधी की साख पर टिप्पणी करते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि उनमें कुछ हद तक ‘निरंतरता’ की कमी लगती है। पवार का ये बयान अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की टिप्पणी के बाद आया है।
देश के इन राज्यों में चक्रवाती तूफान बुरेवी देगा दस्तक, मौसम विभाग ने इन इलाकों को लेकर जारी किया हाई अलर्ट

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार का राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। शरद पवार ने कहा है कि राहुल गांधी में निरंतरता की कमी है। दरअसल अमरीकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की राहुल पर टिप्पणी के बाद शरद पवार की प्रतिक्रिया सामने आई है।
हालांकि शरद पवार ने ओबामा की टिप्पणियों को लेकर कड़ी आपत्ति जताई। ओबामा ने हाल ही में प्रकाशित अपने संस्मरण में कहा था कि कांग्रेस नेता शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उस उत्सुक छात्र की तरह लगते हैं जिसमें विषय में महारत हासिल करने के लिए योग्यता जुनून की कमी है।

ये बोले पवार
एनसीपी चीफ शरद पवार ने एक मीडिया संस्थान में दिए इंटरव्यू में पूछे गए सवाल क्या देश राहुल गांधी को नेता मानने को तैयार है के जवाब में कहा- उनमें निरंतरता की कमी लगती है।
ओबाला ने पार की सीमा
एनसीपी प्रमुख पवार ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि हम सभी के विचार को स्वीकार करें। उन्होंने कहा, ‘मैं अपने देश के नेतृत्व के बारे में कुछ भी कह सकता हूं, लेकिन मैं दूसरे देश के नेतृत्व के बारे में बात नहीं करूंगा।
किसी को उस सीमा को बनाए रखना चाहिए। मुझे लगता है कि ओबामा ने उस सीमा को पार कर लिया।
कांग्रेस का भविष्य और राहुल
पवार से जब पूछा गया कि कांग्रेस का भविष्य और राहुल गांधी पार्टी के लिए बाधा बन रहे हैं तो उन्होंने जवाब में कहा- किसी भी पार्टी का नेतृत्व इस बात पर निर्भर करता है कि संगठन के भीतर उन्हें कैसे स्वीकार किया जाता है।
किसान आंदोलन के बीच पंजाब का ये बुजुर्ग दंपती बटोर रहा सुर्खियां, जानें क्या है पीछे की वजह

ये है राहुल पर ओबामा की टिप्पणी
अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हाल में अपनी किताब लॉन्च की है। इसमें उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर कई बातें कही।
उन्होंने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में राहुल गांधी का जिक्र करते हुए उन्हें नर्वस कम योग्यता वाला बताया। बराक ओबामा ने अपनी किताब में लिखा कि राहुल गांधी एक ऐसे छात्र हैं जिन्होंने कोर्स वर्क तो किया है शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक भी रहे, लेकिन इस विषय में महारत हासिल करने के लिए या तो योग्यता नहीं है या जुनून की कमी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो