scriptराकंपा का भाजपा पर तंज, सियासी शतरंज के शाह को शरद की शह | NCP Chief Sharad Pawar defeats Political Chanakya Amit Shah | Patrika News

राकंपा का भाजपा पर तंज, सियासी शतरंज के शाह को शरद की शह

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2019 07:59:37 am

राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने भाजपा अध्यक्ष को कहा चाणक्य।
महाराष्ट्र में कांग्रेस-राकांपा-शिवसेना की सरकार बनना तकरीबन तय।
गडकरी ने कहा कि इनकी सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी।

शरद पवार ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की

शरद पवार (फाइल फोटो)

मुंबई। महाराष्ट्र में बीते एक माह से चल रहा सियासी संकट अब उबरता दिखाई दे रहा है। शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)-कांग्रेस द्वारा सरकार गणन की प्रक्रिया तकरीबन अंतिम चरण में पहुंच गई है। इस बीच राकांपा के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि आखिरकार शरद पवार ने भारतीय राजनीति के तथाकथित ‘चाणक्य’ को मात दे ही दी।
बिग ब्रेकिंगः महाराष्ट्र सीएम के लिए शिवसेना ने जो नाम दिया… उसे एनसीपी ने कर दिया मना… वजह है खतरनाक

भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का नाम लिए बिना मलिक ने कहा, “आखिर भारतीय राजनीति के तथाकथित चाणक्य को पवार साहब ने मात दे ही दी, महाराष्ट्र को दिल्ली का तख्त झुका नहीं पाया। जय महाराष्ट्र!”
https://twitter.com/PawarSpeaks?ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि, भाजपा शायद ऐसा नहीं सोचती। पार्टी खेमे की खामोशी को खत्म करते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का आगामी गठबंधन लाभकारी नहीं है।

बड़ी खबरः महाराष्ट्र सरकार गठन से पहले बड़ा खुलासा… अगर आज ये हो गया तो ही… नहीं तो बढ़ जाएगी..
गडकरी ने कहा, “तीनों अलग-अलग विचारधाराओं वाली पार्टियां हैं। उनकी सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी।”

शिवसेना के सांसद संजय राउत से यह पूछे जाने पर कि यदि उनकी पार्टी को मुख्यमंत्री का पद अभी भी दिया जाता है तो क्या वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में वापस जाएंगे? उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में अब यह गौरव और आत्मसम्मान की बात है। अब यदि हमें इंद्र का पद भी दिया जाता है तो हमें नहीं चाहिए.. समय अब बीत चुका है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो