scriptPM मोदी के साथ शरद पवार की मुलाकात पर NCP की सफाई, नवाब मलिक बोले- नदी के दो छोर कभी नहीं मिल सकते | NCP Clarify On Sharad Pawar And PM Modi Meeting, Nawab Malik Said- Two Ends Of River Can Never Meet | Patrika News

PM मोदी के साथ शरद पवार की मुलाकात पर NCP की सफाई, नवाब मलिक बोले- नदी के दो छोर कभी नहीं मिल सकते

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2021 05:39:51 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पीएम मोदी के साथ शरद पवार की मुलाकात पर सफाई देते हुए एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि राजनीति विचारों के आधार पर होती है, संघ का राष्ट्रवाद और राष्ट्रवादी पार्टी के राष्ट्रवाद में जमीन आसमान का अंतर है। नदी के दो छोर कभी नहीं मिल सकते, ये सच्चाई है। भाजपा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का एक साथ आना असंभव है।

nawab_malik.jpeg

NCP Clarify On Sharad Pawar And PM Modi Meeting, Nawab Malik Said- Two Ends Of River Can Never Meet

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार (17 जुलाई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जिसको लेकर सियासी सरगर्मी अचनाक बढ़ गई। अब शरद पवार और पीएम मोदी के बीच मुलाकात को लेकर एनसीपी ने सफाई दी है।

एनसीपी के कद्दावर नेता और महाराष्ट्र में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर समय मांगा गया था, फिर यह आवंटित किया गया और इसके बाद ये बैठक हुई। इस बैठक में को-ऑपरेटिव बैंकों की आरबीआई द्वारा निगरानी के मसले समेत अन्य मुद्दों पर बातचीत की गई। दोनों के बीच में कोई राजनीतिक वार्ता नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें
-

शरद पवार ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की खबरों को किया खारिज, प्रशांत किशोर के साथ मुलाकात को बताया गैर-राजनीतिक

इन मुद्दों पर पीएम और पवार के बीच हुई चर्चा

नवाब मलिक ने कहा कि पीएम मोदी और शरद पवार के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के साथ मुलाकात के दौरान लिखित रूप में ये कहा गया कि बैंक नियामक अधिनियम में किए गए परिवर्तन और भारतीय रिजर्व बैंक को अधिक अधिकार देने से सहकारी बैंक की कार्यप्रणाली प्रभावित हो रही है।

पीएम से शरद पवार ने कहा कि यह सिस्टम राज्य के अधिकारों में घुसपैठ कर रहा है, क्योंकि को-ऑपरेटिव बैंक राज्य सरकार के दायरे में आते हैं। इस संबंध में इससे पहले भी शरद पवार पीएम को चिट्ठी लिख चुके हैं, जिसमें उन्होंने सितंबर 2020 में संसद द्वारा स्वीकृत बैंकिंग विनियमन नियमों के संदर्भ में अपनी चिंताएं व्यक्त की हैं।

इसके अलावा पवार ने राज्यों में कोरोना की स्थिति और वैक्सीनेशन की कमी को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि यदि कोई राष्ट्रीय कोविड नीति बनाई जाती है तो उस पर कोई राजनीति नहीं होगी। वहीं सोमवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र को लेकर भी नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी विभिन्न मुद्दों को लेकर संसद में अपना पक्ष रखेगी।

यह भी पढ़ें
-

BJP और NCP में पक रही खिचड़ी! पीएम से पवार की मुलाकात बढ़ा सकती है महाराष्ट्र का सियासी पारा

इधर, शरद पवार ने भी पीएम मोदी के साथ हुई बैठक के बारे में कहा कि यह आधिकारिक मुलाकात थी। इसमें राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र के संबंध में उन्होंने पीएम मोदी से मिलने का समय मांगा था। बता दें कि शरद पवार ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने को-ऑपरेटिव बैंकों की आरबीआई द्वारा निगरानी के मसले का जिक्र करते हुए अपनी चिंताएं व्यक्त की थी।

https://twitter.com/ANI/status/1416341926513504256?ref_src=twsrc%5Etfw

नदी के दो छोर कभी नहीं मिल सकते: नवाब मलिक

महाराष्ट्र में एनसीपी और भाजपा के एक साथ आने के अटकलों को खारिज करते हुए नवाब मलिक ने कहा कि भाजपा और एनसीपी कभी भी साथ नहीं आ सकते, क्योंकि हमारी विचारधाराएं अलग हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति विचारों के आधार पर होती है, संघ का राष्ट्रवाद और राष्ट्रवादी पार्टी के राष्ट्रवाद में ज़मीन आसमान आ अंतर है। नदी के दो छोर कभी नहीं मिल सकते, ये सच्चाई है। भाजपा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का एक साथ आना असंभव है।

https://twitter.com/ANI/status/1416346839826137089?ref_src=twsrc%5Etfw

राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल से पवार की हुई थी मुलाकात

मालूम हो कि बीते दिन शुक्रवार को शरद पवार ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और फिर पीयूष गोयल से मुलाकात की थी। इन दोनों नेताओं के साथ शरद पवार की मुलाकात का खुलासा करते हुए नवाब मलिक ने कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। राज्यसभा में भाजपा के सदन के नेता के रूप में नियुक्त होने के बाद पीयूष गोयल ने खुद उनसे (शरद पवार) शिष्टाचार के तहत मुलाकात की थी।

इसके बाद शरद पवार ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यालय में उनसे मुलाकात की थी। इस दौरान पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी तथा सेना प्रमुख एमएम नरवणे (Army Chief General MM Naravane) भी मौजूद थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82r2jn
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो