scriptजम्मू में आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, JK विधानसभा में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे | NCP MLAs raised Pakistan Zindabad slogans in Jammu Kashmir Assembly | Patrika News

जम्मू में आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, JK विधानसभा में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

Published: Feb 10, 2018 02:10:29 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

जम्मू कश्मीर के सुजवां आर्मी कैंप पर आंतकी हमले के बीच विधानसभा में शनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं।

Pakistan Zindabad
नई दिल्ली। एक ओर जहां पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले में भारत में जवानों शहीद हो रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे हैं। हालांकि पार्टी ने नारेबाजी करने वाले नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन के इस कदम की निंदा करते हुए इससे किनारा कर लिया है।

विधायक ने लगाया पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा
शनिवार को जम्मू कश्मीर विधानसभा में सदस्य सुजवां आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले को लेकर गुस्सा दिखा रहे थे। इसी दौरान बीजेपी विधायकों ने सदन में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। जिसका अन्य सदस्यों ने भी समर्थन किया। तभी अचानक कश्मीर के सोनावरी विधायक अकबर लोन विरोध करते हुए पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। जिसके बाद विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ।
जम्मू: सुंजवां हमले के बाद कैंप में छिपे हैं आतंकी, बिल्डिंग को उड़ाने की तैयारी में सेना

https://twitter.com/ANI/status/962234064227917824?ref_src=twsrc%5Etfw
फारुक अब्दुल्ला ने लगाई फटकार
पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने का मामला जब सदन के बाहर पहुंचा तो सभी दलों ने इसकी घोर निंदा की। पार्टी प्रवक्ता जुनैद अजीम मट्टू ने कहा कि इस बात की जानकारी पार्टी अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला को दे दी गई है। पार्टी ने है और उससे किनारा कर लिया है। अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने अकबर के बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया है। उन्होंने कहा कि अकबर लेन को नहीं भूलना चाहिए कि वो इस पार्टी के सदस्य हैं जिसने टू नेशन थ्योरी को नकार दिया है।
हमले से जुड़ी live जानकारी के लिए क्लिक करें

स्पीकर ने कहा- हमले में रोहिंग्या भी शामिल
वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर विधानसभा के स्पीकर कविंद्र गुप्ता ने कहा कि इस हमले में रोहिग्याओं का भी हाथ हो सकता है। जिस जगह हमला हुआ है, उसके आसपास के इलाके में काफी तादात में रोहिंग्या शरणार्थी रहते हैं। आशंका है कि आतंकी उनका भी इस्तेमाल कर रहे हैं।

सुबह 4:55 बजे की घटना
घटना शनिवार सुबह 4:55 बजे के आसपास की है। आतंकियों ने यहां अंधेरे को ढाल बनाते हुए आर्मी कैंप पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि यह आतंकी हमला आर्मी के फैमिली क्वॉर्टर्स पर किया गया है। यह हमला सुनजान आर्मी कैंप पर किया गया। आतंकियों ने सुबह 4:55 बजे अंधेरे का फायदा उठाते हुए सेना के कैंप पर फायरिंग शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक यह हमले में कैंप के फैमिली क्वॉर्टर्स को निशाना बनाया गया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य के पुलिस महानिदेशक से बात की है। गृहमंत्रालय ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है।
ऐसे किया हमला
घटना के बारे में जानकारी देते हुए जम्मू के आईजीपी एसडी सिंह जमवाल ने बताया कि जिस आर्मी कैंप पर हमला हुआ उसमे संतरी ने कुछ संदिग्ध गतिविधियों को भांपा था। आतंकी एक फैमिली क्वॉर्टर में जा घुसे और गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में अबतक एक जवान शहीद हो गया है, जबकि 7 लोग जख्मी है। घायलों में एक मेजर, दो जेसीओ और बाकि नागरिक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो