script

मेयर चुनाव में शिवसेना को समर्थन देने के लिए तैयार NCP, 22 नवंबर को चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2019 03:49:27 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

महाराष्ट्र: मेयर चुनाव को लेकर सुगबुगाहट तेज
NCP ने शिवसेना को समर्थन देने का किया ऐलान

file photo
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सियासी घमासान जारी है। शिवसेना, कांग्रेस और NCP मिलकर राज्य में सरकार बनाने के लिए तैयार है। यह मामला शांत भी नहीं हुआ कि मेयर चुनाव को लेकर सरगर्मी शुरू हो गई। मेयर चुनाव में NCP, शिवसेना को समर्थन देने के लिए तैयार है।
जानकारी के मुताबिक, अगामी 22 नवंबर को महाराष्ट्र में मेयर चुनाव होने हैं। एनसीपी ने कहा कि अगर मेयर चुनाव में शिवसेना चाहेगी तो हम उसे समर्थन देने के लिए तैयार हैं, क्योंकि अब शिवसेना ने बीजेपी से सारे रिश्ते तोड़ लिए हैं। हालांकि, बीजेपी ने इस मसले पर अभी तक अपनी रणनीति का खुलासा नहीं किया है।
गौरतलब है कि फरवरी 2017 में बीजेपी के समर्थन से शिवसेना के उम्मीदवार विश्वनाथ महादेश्वर ने जीत हासिल की थी और मुंबई के मेयर बने थे। विश्वनाथ महादेश्वर का कार्यकाल सितंबर 2019 में समाप्त हो रहा था। लेकिन, विधानसभा चुनाव की वजह से उनका कार्यकाल नवंबर तक बढ़ा दिया गया था अब वहां मेयर का चुनाव हो रहा है। यहां आपको बता दें कि मुंबई में ढाई साल के अंतराल पर मेयर चुना जाता है। बीएमसी के पिछले चुनाव में शिवसेना के 84 पार्षद चुनाव जीते थे, जबकि बीजेपी के 82 उम्मीदवारों को जीत मिली थी। कांग्रेस के 31 पार्षद जीते थे जबकि एनसीपी के 7 और समाजवादी पार्टी के 6 उम्मीदवारों को जीत मिली थी। बाद में 6 निर्दलीय पार्षद शिवसेना में शामिल हो गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो