scriptशिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को तैयार NCP, कांग्रेस पर टिकी नजरें | NCP Support To Shiv Sena With Condition | Patrika News

शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को तैयार NCP, कांग्रेस पर टिकी नजरें

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2019 12:59:08 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सियासत तेज
NCP ने शिवसेना को समर्थन देने का किया फैसला

Nawab Malik
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सियासी उठापटक अब तक जारी है। सरकार बनाने को लेकर सभी पार्टियों में मंथन जारी है। इसी बीच NCP की एक बड़ी बैठक हुई। बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि NCP शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को तैयार है। लेकिन, यह फैसला कांग्रेस के बैठक के बाद होगी।
NCP नेता नवाब मलिक ने कहा कि हमारी पार्टी वैकल्पिक सरकार बनाने के लिए तैयार है। लेकिन, उन्होंने कहा कि आखिरी फैसला कांग्रेस से चर्चा के बाद ही लिया जाएगा। मीडिया से बात करते हुए नवाब मलिक ने कहा कि हम शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए तैयार हैं। लेकिन, कांग्रेस के साथ आए बिना कोई विकल्प नहीं बन सकता है। लिहाजा, कांग्रेस पार्टी जैसे ही कोई फैसला लेगी हम भी तुरंत बड़ा फैसला लेंगे। इधर, उद्धव ठाकरे से मिलने शिवसेना नेता संजय राउत पहुंच चुके हैं। चर्चा यह है कि दोपहर बाद शिवसेना नेता राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1193787207221276672?ref_src=twsrc%5Etfw
इधर, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी ने अहंकार दिखाया है। 50-50 का फॉर्मूला पहले तय हो गया था, लेकिन बीजेपी पीछे हट गई। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के साथ अब शिवसेना का रिश्‍ता औपचारिकता मात्र है। हालांकि, इस पूरे समीकरण पर बीजेपी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अब देखना यह है कि क्या सच में शिवसेना और एनसीपी की सरकार महाराष्ट्र में बनती है या फिर कोई परिणाम सामने आता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो