scriptमोदी सरकार को झटका, भूमि बिल पर सहयोगी PMK खिलाफ | NDA ally PMK slams land aquisition ordinance | Patrika News

मोदी सरकार को झटका, भूमि बिल पर सहयोगी PMK खिलाफ

Published: Apr 22, 2015 11:28:00 am

PMK संस्थापक डॉ. रामदास ने कहा कि सरकार इस विधेयक को मनमाने ढंग से पारित कराने पर आमादा है

narendra modi and amit shah

narendra modi and amit shah

चेन्नई। भूमि अधिग्रहण बिल पर विपक्षी दलों के हमले झेल रही केन्द्र सरकार की मुश्किलें और बढ़ गई है। एनडीए सरकार की सहयोगी पार्टी पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) ने सरकार पर किसान विरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाते हुए राज्यसभा में भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ विपक्षी पार्टियों से एकजुट होने की अपील की।

पीएमके संस्थापक डॉ. एस रामदास ने कहा कि सरकार विपक्ष के विरोध के बावजूद इस विधेयक को मनमाने ढंग से पारित कराने पर आमादा है। केन्द्र सरकार की किसान विरोध नीति का यह प्रमाण है। भूमि अधिग्रहण विधेयक में केन्द्र सरकार द्वारा किये गये संशोधनों से किसानों को कोई लाभ नहीं होने वाला है। गौरतलब है कि विपक्ष के कड़े रूख के बाद केन्द्र सरकार ने भूमि अध्यादेश में नौ नए संसोधन किए हैं लेकिन विपक्ष अब भी राजी नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि यदि इस विधेयक को पारित कर दिया गया तो यह विधेयक किसानों को सड़क पर ला देगा। यदि इस विधेयक को लोकसभा में पारित करा लिया जाता है तो विपक्ष को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह विधेयक राज्यसभा में पारित न हो पाए और इसके लिए विपक्ष को एकजुट होना होगा। राज्यसभा में इस विधेयक के खिलाफ अन्नाद्रमुक, द्रमुक, कांग्रेस और वामपंथी दलों के सांसदों को वोट करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो