scriptदेश में गाय के अलावा भी खाने को कई चीजें हैंः निरंजन ज्योति | Niranjan Jyoti said that, "to stop cow slaughter is the responsibility of state governments" | Patrika News

देश में गाय के अलावा भी खाने को कई चीजें हैंः निरंजन ज्योति

Published: Nov 24, 2015 11:04:00 am

साध्वी निरंजन ज्योति का बयान, “यदि आप हमसे सम्मान चाह रहे हैं तो आपको पहले हमारा सम्मान करना सीखना चाहिए।”

sadhvi niranjan jyoti

sadhvi niranjan jyoti

कोलकाता। केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा है कि इस देश में गाय के मांस के अलावा खाने की पर्याप्त चीजें हैं। उन्होंने कहा कि यदि आप हमसे सम्मान चाह रहे हैं तो आपको पहले हमारा सम्मान करना भी सीखना चाहिए। लोकतंत्र में गौहत्या को प्रतिबंधित करना राज्य सरकारों का कर्तव्य है। पश्चिम बंगाल उन राज्यों में से एक है, जहां गौहत्या पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

साथ ही एक बड़ा बयान देते हुए ज्योति ने कहा कि कथित असहिष्णुता का मुद्दा दरअसल बिहार चुनावों से पहले भाजपा की छवि खराब करने की पूर्व नियोजित योजना के तहत उठाया गया था। यह पूर्व नियोजित था, तभी तो परिणाम आने के बाद आपको कोई विरोध-प्रदर्शन दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में जिन वोटों से मूल अंतर पड़ा़, वे तटस्थ वोट थे। मूल अंतर पांच से दस प्रतिशत के तटस्थ वोटों से आया। केंद्र में सत्ता में आने के बाद हमने कई राज्यों में जीत हासिल की है। मैं नीतीश कुमार जी को जीत के लिए अपनी शुभकामनाएं देती हूं।
 
उन्होंने कहा कि जो लोग पाकिस्तान और आइएसआइएस के पक्ष में बोलते हैं, हमनें उनपर कड़ी नजर रखी है। लेकिन अल्पसंख्यक समुदाय में कई लोग ऐसे हैं, जो वाकई अच्छे लोग हैं और देश के विकास के लिए काम कर रहे हैं। आतंकी कृत्य को अंजाम देने वाले किसी धर्म, जाति या पंथ के नहीं होते। साध्वी निरंजन ज्योति खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो