scriptनीतीश का लालू पर तंज, रौब दिखाने के लिए होती है ज्यादा सुरक्षा की मांग | Nitiesh kumar tweets on security controversy of Lalu Prasad | Patrika News

नीतीश का लालू पर तंज, रौब दिखाने के लिए होती है ज्यादा सुरक्षा की मांग

Published: Nov 28, 2017 02:33:33 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में कटौती के बाद बिहार में मचे सियासी घमासान में अब बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कूद गए हैं।

lalu
नई दिल्ली: लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में कटौती के बाद बिहार में मचे सियासी घमासान में अब बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कूद गए हैं। गृह मंत्रालय द्वारा जेड प्लस सुरक्षा में कटौती के बाद आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें कुछ हुआ तो इसके जिम्मेदार नीतीश और मोदी होंगे। अब इस मामले पर ट्वीट करते हुए नीतीश कुमार ने भी पलटवार किया है।
https://twitter.com/NitishKumar/status/935388606092292096?ref_src=twsrc%5Etfw
साहस का दें परिचय
नीतीश कुमार ने लालू के बयान पर तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा कि राज्य सरकार द्वारा ‘जेड प्लस’ और ‘एसएसजी’ की मिली हुई सुरक्षा के बावजूद केंद्र सरकार ने ‘एनएसजी’ और ‘सीआरपीएफ’ के सैकड़ों सुरक्षाकर्मियों की उपलब्धता के जरिए लोगों पर रौब जमाने की मानसिकता, साहसी व्यक्तित्व का परिचायक है।

तेज प्रताप ने कहा था- मोदी जी की उधड़वा देंगे खाल

सोमवार को लालू यादव की सुरक्षा में कटौती के बाद तेज प्रताप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खाल उधेड़ने तक की धमकी तक दे डाली थी। पटना में मीडियाकर्मियों के सवाल पर ने तेज प्रताप यादव ने कहा, ‘हम लोगों का आए दिन कार्यक्रमों में आना-जाना लगा रहता है। लालू जी भी विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेते ही रहते हैं। ऐसे में सिक्यॉरिटी वापस लेना मर्डर कराने की साजिश रची जा रही है। हम इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे और नरेंद्र मोदी जी की खाल उधड़वा देंगे।’

लालू ने कहा- बीजेपी रच रही साजिश
इसके बाद उपजे विवाद पर लालू यादव ने कहा कि बीजेपी उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर उनके साथ कोई भी अप्रिय घटना होती है तो उसके लिए पीएम मोदी जिम्मेदारी होंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी उनके खिलाफ साजिश रच रही है। इस दौरान लालू यादव ने अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के पीएम मोदी पर दिए बयान को गलत करार दिया। लालू ने कहा कि तेज प्रताप का बयान पूरी तरह से गलत है। भविष्य में अब वह इस तरह का बयान कभी नहीं देंगे।

जेड प्लस से जेड हुई लालू की सुरक्षा
लालू प्रसाद की सुरक्षा को ‘जेड प्लस’ श्रेणी से घटाकर ‘जेड’ कर दिया गया है और ब्लैक कैट कमांडो द्वारा मुहैया कराए गए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) भी हटा दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो