नितिन गडकरी ने शिवसेना पर साधा निशाना, मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी विचारधारा से किया समझौता

  • नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने साधा उद्धव ठाकरे पर निशाना।
  • बीते नवंबर में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने ली थी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ।
  • ठाकरे को कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना गठबंधन का नेता चुना गया था।

Amit Kumar Bajpai

January, 0302:06 PM

मुंबई। बीते नवंबर के अंत में तकरीबन एक माह से ज्यादा वक्त तक चले नाटकीय उतार-चढ़ाव के बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली शिवसेना पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हमला बोला है। नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra Chief Minister) पद को पाने के लिए शिवसेना ने अपनी विचारधारा से समझौता किया है।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने आगे कहा, "शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी विचारधारा से समझौता किया। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना केवल सत्ता के लिए एकजुट हुए। शिवसेना केवल भगवा का दिखावा करती है लेकिन वास्तव में अब यह कांग्रेस के रंग में रंगी हुई है।"

दिल्ली विधानसभा चुनाव: मतदान के लिए वोटर-लिस्ट में नाम जरूरी

गौरतलब है कि बीते नवंबर में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra Chief Minister) पद की शपथ ली थी। उद्धव ठाकरे को शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का नेता चुना गया था।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सर्वाधिक सीटें जीतने वाली भाजपा सरकार बनाने का दावा इसलिए नहीं कर सकी क्योंकि उसके सहयोगी दल शिवसेना ने ढाई-ढाई वर्ष के लिए बदले जाने वाले मुख्यमंत्री और कैबिनेट में बराबर संख्या की मांग कर दी। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बीते 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए गए थे, जिसमें 288 विधानसभा में से भाजपा ने 105 सीटें हासिल की थीं। जबकि शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned