scriptअरुण जेटली को लेकर बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, प्रदेश में लगाई जाएगी प्रतिमा | Nitish Kumar annouce Arun Jaitley statue to be installed in bihar | Patrika News

अरुण जेटली को लेकर बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, प्रदेश में लगाई जाएगी प्रतिमा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2019 05:05:25 pm

Arun Jaitley को लेकर बिहार सीएम का बड़ा ऐलान
हर वर्ष प्रदेश में मनाई जाएगी जेटली की जयंती
पटनावासियों से जेटली का खास था कनेक्शन

n4nb0801d17-17f3-41e3-a967-c8185a9eccb2.jpg
नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। बीजेपी के लिए तो ये दोहरा झटका था। क्योंकि कुछ दिन पहले ही पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से पार्टी उबरी ही नहीं थी कि अरुण जेटली के देहावसान ने सभी शोक में डुबो दिया।
बीजेपी के साथ-साथ अरुण जेटली ने हर राजनीतिक दल के नेताओं के करीब थे। उनके निधन के बाद नेताओं की प्रतिक्रयाएं तो यही साबित करती हैं। यही वजह है कि जेटली को लेकर बिहार से एक बड़ी खबर सामने आई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को लेकर बड़ा ऐलान किया है।
सैकड़ों लोगों के बीच पोर्न देख रहे नेता को मिला इनाम तो भड़के लोग, अब की ये मांग

https://twitter.com/ANI/status/1167711991995043840?ref_src=twsrc%5Etfw
देश की राजनीति अपनी साफ सुथरी पहचान बना चुके दिवंगत नेता अरुण जेटली को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है।
नीतीश सरकार ने फैसला लिया है कि बीजेपी के इस कद्दावर नेता की प्रतिमा प्रदेश में लगाई जाएगी।

यही नहीं नीतीश कुमार ने ये भी कहा है कि दिवंगत नेता नीतीश कुमार की जयंती हर वर्ष प्रदेश में उत्सव के रूप में मनाई जाएगी।
हमेशा याद करेगा पटना
फरवरी, 2005 में बिहार विधानसभा में स्पष्ट बहुमत नहीं आने के कारण नवम्बर में फिर चुनाव हुए। भाजपा की चुनावी रणनीति जेटली ने ही तैयार की और फिर जदयू के साथ सरकार भी बनाई।
बीते लोकसभा चुनाव में जब लोजपा के साथ सीटों को लेकर बात नहीं बन पा रही थी तो अरुण जेटली ने लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान से बातचीत कर मामले को सलटाया।

पार्टी बैठकों में अक्सर जेटली कहा करते थे कि बिहार राजनीतिक रूप से अधिक जागरूक है। यहां का बच्चा—बच्चा राजनीतिक रूप से सक्रिय है।
जब चुनावी रणनीति तय होती तो वे जोर देते कि वैसे मुद्दों को जनता के बीच ले जाया जाए जो सीधे मन-मस्तिष्क को प्रभावित करे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो