scriptक्या नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को सौंपेंगे सत्ता? जानें क्या कहा बिहार के सीएम ने | Nitish kumar in preparation to make tejashwi yadav as CM | Patrika News

क्या नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को सौंपेंगे सत्ता? जानें क्या कहा बिहार के सीएम ने

Published: Sep 21, 2022 07:14:04 am

Submitted by:

Mahima Pandey

क्या नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजनीति के लिए बिहार की सत्ता की बागडोर तेजस्वी यादव को सौंपने की तैयारी में हैं? क्या पीएम पद के लिए वो सीएम पद छोड़ने का विचार कर रहे हैं। इस पर सीएम नीतीश कुमार का बयान सामने आया है।

 Nitish kumar in preparation to make tejashwi yadav as CM

Nitish kumar in preparation to make tejashwi yadav as CM

बिहार के सीएम नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने के लिए दिन-रात लगे हुए हैं। इसी क्रम में वो विभिन्न दलों के नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं उनसे मुलाकात कर रहे हैं।मीडिया से बातचीत में भी उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वो फूलपुर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने संकेत दिए हैं कि वो बिहार की सत्ता राजद नेता तेजस्वी यादव को सौंप सकते हैं।
क्या कहा नीतीश कुमार ने?
मीडिया से बातचीत में नीतीश कुमार 2024 को लेकर कहा कि ‘वो बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं ताकि चुनाव में बड़ी सफलता मिल सके। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने तेजस्वी यादव की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘मैं अपने लिए नहीं बल्कि लोगों के लिए काम कर रहा हूं और हर चीज में इन लोगों को आगे बढ़ाना चाहिए।’ स्पष्ट है कि तेजस्वी को लेकर नीतीश कुमार कि योजना बड़ी है और वो सत्ता की बागडोर नई पीढ़ी को सौंपने पर विचार कर रहे हैं।

दरअसल, राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा तेज है कि पीएम मोदी की तरह नीतीश कुमार भी उत्तर प्रदेश का सहारा लें सकते हैं। ऐसे में उनके यूपी के फूलपुर और मरजपुर लोकसभा सीट पर नीतीश कुमार द्वारा चुनाव लड़े जाने की चर्चा थी जो काशी से अधिक दूर नहीं है। हालांकि, नीतीश कुमार ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है।
बता दें कि नीतीश कुमार 2024 के आम चुनावों में बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए बड़ी रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसके लिए वो यूपी, दिल्ली, कर्नाटक जैसे राज्यों के दलों से मुलाकात कर उन्हें एक मंच पर लाने के प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में चर्चा तेज है कि वो राष्ट्रीय राजनीति के लिए राज्य की सत्ता का बागडोर तेजस्वी के हाथ में सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो