नीतीश कुमार को झटका, छह विधायक JDU छोड़ BJP में शामिल

  • भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए जेडीयू की छह विधायक
  • भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी में विधायकों का किया स्वागत

By: Mohit sharma

Updated: 25 Dec 2020, 10:38 PM IST

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( bihar assembly election ) में बाजी मारने वाले नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) को अरुणाचल प्रदेश ( Arunachal Pradesh ) में बड़ा झटका लगा है। यहां उनकी पार्टी जनता दल युनाइडेट ( JDU ) के सात में से छह विधायक भारतीय जनता पार्टी ( BJU ) में शामिल हो गए हैं। नीतीश कुमार के लिए यह बड़ा नुकसान माना जा रहा है। जेडीयू को यह चोट उस समय पहुंची, जब अगले दिन अरुणाचल प्रदेश पंचायत और नगर निगम चुनाव की घोषणा के साथ ही जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक भी होनी है।

Farmer Protest: PM की अपील पर किसान वार्ता को राजी, कृषि मंत्रालय की चिठ्ठी पर फैसला कल

हालांकि जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने इस मामले की जानकारी न होने की बात कही है। नीतीश कुमार से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो लोग चले गए हैं या नहीं, यह बात वो उनसे बैठक करने के बाद ही बता पाएंगे। अरुणाचल प्रदेश विधानसभा की ओर से जारी बुलेटिन में बताया कि पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल के लिकाबाली निर्वाचन क्षेत्र से एमएलए करदो निग्योर जेडीयू छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। इनिग्योर के अलावा मारियांग गेकु निर्वाचन क्षेत्र से कांगगोंग टाकू, रमगोंग विधानसभा क्षेत्र से तालीम तबोह समेत छह विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया है।

भारत में कब होगी Corona Vaccination की शुरुआत? टीका ऐसे करें रजिस्टर

जानकारी के अनुसार जेडीयू की ओर से विधायक सियनग्जू खर्मा और टाकू को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए निलंबित कर दिया गया था। जेडीयू के इन विधायकों ने तालीम तबोह को विधायक दल का नेता चुना था। वहीं, अरुणाचल प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष वीआर वाघे ने कहा कि हमनें उनके पार्टी में शामिल होने वाले सभी पत्रों को स्वीकार कर लिया है।

VIDEO: किसान आंदोलन पर बोले PM- सरकार कृषि कानूनों पर बातचीत को तैयार

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी में बिहार में जेडीयू की सहयोगी पार्टी है। बिहार में दोनों दलों ने मिलकर सरकार बनाई है। नीतीश कुमार इस सरकार के मुख्यमंत्री बने हैं। अब चूंकि भाजपा बिहार में जेडीयू की सहयोगी पार्टी है। ऐसे में इन विधायकों का भाजपा में जेडीयू को नगवार गुजर सकता है। हालांकि जेडीयू की ओर अभी तक इसको लेकर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

bihar assembly election Bihar Assembly Elections
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned