scriptनीतीश का पीएम मोदी पर वार, सरकार को बताया ‘हवाबाज’ | Nitish Kumar targets on Central Govt. calls modi sarkar 'hawabaaz' | Patrika News

नीतीश का पीएम मोदी पर वार, सरकार को बताया ‘हवाबाज’

Published: Sep 26, 2015 06:34:00 pm

जदयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को बताया हवाबाज सरकार

Nitish Kumar

Nitish Kumar

समस्तीपुर। जनता दल यूनाइटेड(जदयू)के प्रमुख नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को ‘हवाबाज सरकारÓ करार देते हुए शनिवार को कहा कि यह पूरी तरह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस)के इशारों पर चल रही है। कुमार ने समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र के बिरौली में महागठबंधन की ओर से चुनावी अभियान की शुरूआत करते हुए भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और आरएसएस पर जमकर हमला किया।

उन्होंने भाजपा को ढपोरशंखी घोषणाओं वाली पार्टी करार देते हुए कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी घोषणायें करते हैं लेकिन जब उन्हें पूरा करने की बात आती है तो बहाने बनाये जाते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आरएसएस की बातों को नहीं नकार सकती और उनकी ही नीतियों पर ही चल रही है। मुख्यमंत्री ने आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के बनाये गये संविधान को भी बदलने का षडयंत्र कर रही है।

उन्होंने कहा कि संविधान निर्माताओं ने समाज के कमजोर वर्गों को मुख्य धारा में लाने के लिए आरक्षण की व्यवस्था की थी लेकिन केन्द्र सरकार इसे भी बदलने की साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज नहीं बल्कि कानून का राज है और जंगलराज का आरोप लगाने वालों को पहले अपने गिरेबान में झांक लेना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि बिहार को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए महागठबंधन की सरकार बनना जरूरी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो