scriptआतंकवाद रोधी लड़ाई को राजनीति की लड़ाई न बनाएं : नीतीश | Nitish targets Centre over fight against terror, says don't make it political issue | Patrika News
राजनीति

आतंकवाद रोधी लड़ाई को राजनीति की लड़ाई न बनाएं : नीतीश

उन्होंने कहा, जद (यू) आतंकवाद के मुद्दे पर किसी भी निर्णय में केन्द्र सरकार और सेना के साथ है

Oct 17, 2016 / 06:46 pm

जमील खान

Nitish Kumar

Nitish Kumar

बिहारशरीफ। जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि आतंकवाद एक राष्ट्रीय मुद्दा है और इसके खिलाफ लड़ाई को देश की अंदरूनी राजनीति की लड़ाई नहीं बनाई जानी चाहिए। नीतीश नालंदा के राजगीर में जद (यू) की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दूसरे दिन खुले अधिवेशन में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, पूरा देश आतंकवाद के मुद्दे पर एक है। जद (यू) आतंकवाद के मुद्दे पर किसी भी निर्णय में केन्द्र सरकार और सेना के साथ है, परंतु इसे राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करने का पार्टी विरोध करेगी।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री नीतीश ने पार्टी अध्यक्ष का दायित्व मिलने पर कहा, मुझे अब काम करने की आदत हो गई है। मैं जिम्मेदारियों से कभी भागूंगा भी नहीं। जद (यू) के लोग जिस राज्य में भी बुलाएंगे, मैं वहां जाऊंगा, परंतु बिहार के लिए काम करता रहूंगा। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा में अब कोई दम नहीं है। यह केवल प्रचार के बल पर जीवित है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दशहरा के मौके पर लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने पर नीतीश ने तंज कसते हुए कहा कि किसी चुनाव के पूर्व ही भाजपा को क्यों भगवान राम आते हैं।

उन्होंने कहा, इस मुद्दे से किसी पार्टी को किसी राज्य में तात्कालिक फायदा जरूर मिल सकता है, परंतु राष्ट्र के लिए यह घातक है। नीतीश ने कहा कि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष का पद शरद यादव के कहने पर संभाला है। उन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

बिहार में शराबबंदी कानून की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, शराबबंदी कानून के लागू होने के बाद आमलोगों की ओर से विरोध हुआ, लेकिन अब सराहना मिल रही है। शराबबंदी कानून में संशोधन पर चर्चा हो सकती है, लेकिन शराबबंदी कानून लागू है और लागू रहेगा। इसे लेकर किसी को भ्रम नहीं होना चाहिए।

Home / Political / आतंकवाद रोधी लड़ाई को राजनीति की लड़ाई न बनाएं : नीतीश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो