scriptभाजपा सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट, 10 को होगी पेशी | Non-bailable warrant against BJP MP Savitri Bhai Phule | Patrika News

भाजपा सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट, 10 को होगी पेशी

Published: Aug 30, 2015 10:40:00 pm

2009 में श्रावस्ती के
इकौना कस्बे में भाजपा प्रत्याशी सत्यदेव सिंह के समर्थन में आयोजित एक जनसभा में
सावित्री बाई फुले ने कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दिया था

Savitri Bhai Phule

Savitri Bhai Phule

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले के खिलाफ श्रावस्ती के सीजीएम कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। 2009 में श्रावस्ती के इकौना कस्बे में भाजपा प्रत्याशी सत्यदेव सिंह के समर्थन में आयोजित एक जनसभा में सावित्री बाई फुले ने कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दिया था।

इसको लेकर मामला दर्ज हुआ और कोर्ट ने उन्हें पेशी के लिए बुलाया था, लेकिन कोर्ट में पेश नहीं होने पर अब उनके खिलाफ वारंट जारी हुआ है। अब 10 सितंबर को भाजपा सांसद कोर्ट में हाजिर होंगी।

2009 के लोकसभा के चुनाव के दौरान मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इकौना में जनसभा होनी थी। उस सभा में मौजूदा सांसद और भाजपा नेत्री सावित्री बाई फुले ने जगतजीत इंटर कॉलेज में हो रही जमसभा में भड़काऊ भाषण दिया था, जिसके बाद इनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज हुआ था।

इस मामले में इन्हें जमानत तो मिल गई थी, लेकिन उसके बाद से लगातार ये कोर्ट से गैरहाजिर रही। इसे गंभीरता से लेते हुए श्रावस्ती सीजीएम कोर्ट से इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए कहा है कि सांसद 10 सितंबर को कोर्ट में पेश हों।

ट्रेंडिंग वीडियो