script'Non-playing captain can't become PM': RCP Singh tore into ex-boss Nitish Kumar | 'नॉन-प्लेइंग कैप्टन नहीं बन सकता पीएम': आरसीपी सिंह नीतीश कुमार पर जमकर बरसे | Patrika News

'नॉन-प्लेइंग कैप्टन नहीं बन सकता पीएम': आरसीपी सिंह नीतीश कुमार पर जमकर बरसे

RCP Singh Slam Nitish Kumar: नीतीश कुमार के कभी करीबी रहे आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार को जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा कि 'ये दिल्ली घूम रहे आज पर किसका अपमान नहीं किया है? कौन उनका साथ देगा? आने वाले समय में पता चलेगा।'

Published: September 12, 2022 12:25:23 pm

बिहार के सीएम नीतीश कुमार इन दिनों NDA के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हुए हैं। इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने उन्हें न केवल लताड़ा बल्कि नीतीश कुमार को नॉनप्लेइंग कैप्टन तक करार दिया। उन्होंने ये भी कहा कि वो नीतीश की पैरवी से आईएएस नहीं बने थे जब वो आईएएस बने तब नीतीश सड़कों पर घूम रहे थे।
'Non-playing captain can't become PM': RCP Singh tore into ex-boss Nitish Kumar
'Non-playing captain can't become PM': RCP Singh tore into ex-boss Nitish Kumar

नीतीश की न साख बची है और न ही विश्वसनीयता : आरसीपी सिंह


सोमवार को मीडिया से बातचीत में आरसीपी सिंह ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा, "नीतीश की न साख बची है और न ही विश्वसनीयता तो ये विपक्ष के पास गए हैं। 1996 से हैं वो सत्ता में आज 2022 है, चार साल निकाल दें तो अब तक किसके साथ रहे हैं आप? ये बीजेपी है जिसने आपको स्थापित किया, केंद्र में मंत्री बनाया, राज्य में सीएम बनाया। विपक्ष भी जानता है कि वो एक दो बार नहीं कई बार इधर-उधर किया है। अब आप कह रहे हैं कि हम आ गए हैं जरा सब लोग एक हो जाइए। आपने किसका सम्मान किया है? इतिहास उठाकर देखिए कभी न कभी किसी ने किसी नेता का अपमान किया है। कोई बचा है क्या? तो भला कोई क्यों देगा इनका साथ।"

नॉन प्लेइंग कैप्टन क्या ही चलेगा आजकल?


आरसीपी सिंह ने नीतीश के दिल्ली दौरे पर कहा, "कोई भी विपक्षी पार्टी का नेता नहीं मानेगा, इनपर क्या ही भरोसा होगा जो इधर-उधर करता है। ममता के पास तो अच्छा खासा समर्थन होगा। इनके पास क्या है? नॉनप्लेइंग कैप्टन क्या ही चलेगा आजकल?"

जेडीयू कई जिलों से हुई साफ: आरसीपी सिंह


आरसीपी सिंह ने कहा, 'महत्वाकांक्षी सभी को होना चाहिए लेकिन आप अति कर देते हैं कि सबको खुद से नीचे देखते हैं। 165 विधायकों का समर्थन हैं आपको और इसी के आधार पर टिकट का बंटवारा होगा बिहार में। पर कितने जिलों में हमारे विधायक बचे हैं? पटना, मूंगेर जैसे जिलों में पार्टी का क्या बचा है?"

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा, 'बीजेपी ने इन्हें सीएम बनाया क्योंकि ये चेहरा थे लेकिन महागठबंधन का चेहरा तेजस्वी थे और सीएम बने नीतीश। नीतीश से पूछिए कि इनकी USB क्या थी। कभी राजद के राज को आतंक का राज कहने वाले के साथ हो लिए और अब वो जनता का राज बन गया। आप तो पारस बन गए कि आपके छूने से लोहा पत्थर सब सोना हो जाता है।'

नीतीश कुमार की भाषा भी भ्रष्ट हो गई है: आरसीपी सिंह


उन्होंने कहा, "मैं अपने मन में किसी प्रकार की कटुता नहीं रखता। नीतीश कुमार पद से तो भ्रष्ट है हीं अब भाषा भी उनकी भ्रष्ट हो गई है। मुझे टारगेट करने के लिए पूरे आईएएस महकमे पर सवाल उठा दिया।"

उन्होंने कहा कि "जिस प्रकार की सोच है उनकी, वो थे क्या? जनता ने चुना तो सांसद बने, सरकार ने तय किया तो वो मंत्री बने। वो व्यक्ति के तौर पर कुछ नहीं बने। स्टाफ पर सवाल उठा रहे हैं लेकिन इनको बताओ कि किसी भी प्रकार का स्टाफ हो, यदि वो नहीं रहेगा तो कोई कुछ नहीं कर पाएगा। ये खुद के अलावा सबको समझते हैं कि उसका विकास कल्याण में कोई योगदान नहीं है जबकि खुद उनका कोई योगदान नहीं है।"

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'आज भी TMC के 21 विधायक संपर्क में, बस इंतजार करिए', मिथुन चक्रवर्ती ने दोहराया अपना दावाखाना वहीं पड़ा था, डॉक्युमेंट्स और सामान भी वहीं थे , लेकिन... रिसॉर्ट के स्टाफ ने बताया कैसे गायब हुई अपने कमरे से अंकिताVideo: महबूबा मुफ्ती ने किया Pakistan PM का समर्थन, जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर दिया ये बयान'PFI पर कार्रवाई करने में इतना वक्त क्यों लगा?', प्रियंका चतुर्वेदी ने कश्मीर को लेकर PM मोदी पर साधा निशाना2 खिलाड़ी जिनका करियर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीच सीरीज में हुआ खत्म, रोहित शर्मा नहीं देंगे मौका!चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग हुए हाउस अरेस्ट! बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के Tweet से मचा हड़कंपयुवाओं को लश्कर-ए-तैयबा और ISIS में शामिल होने को उकसा रहा था PFI, ग्लोबल फंडिंग के सबूतअंकिता हत्याकांड : जांच के लिए गठित की गई SIT, CM ने कहा- "चाहे कोई भी हो, अपराधियों को नहीं बख्शा जाएगा"
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.