मिजोरम चुनाव के बाद कांग्रेस मुक्त हो गया पूर्वोत्तर, 2019 आम चुनावों में यह होगा भाजपा का मजबूत गढ़: सोनोवाल

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मंगलवार को कहा कि मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पूर्वोत्तर अब 'कांग्रेस मुक्त' हो गया है।

अगरतला। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मंगलवार को कहा कि मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पूर्वोत्तर अब 'कांग्रेस मुक्त' हो गया है। इसके चलते 2019 लोकसभा चुनाव में यह क्षेत्र भाजपा का मजबूत गढ़ बनेगा।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने 60 सालों तक पूर्वोत्तर के राज्यों को अंधेरे में रखा। पूर्वोत्तर के लोगों ने पार्टी (कांग्रेस) को आठ राज्यों से हटाकर क्षेत्र को 'कांग्रेस मुक्त' कर दिया है।"

सोनोवाल ने दावा किया कि इन आठ राज्यों की 25 लोकसभा सीटों पर भाजपा और गठबंधन के हमारे साथी तकरीबन सभी सीटों पर कब्जा करेंगे।

 

मुख्यमंत्री ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार ने सर्वांगीण विकास के लिए क्षेत्र को शीर्ष प्राथमिकता दी है।"

सोनोवाल मंगलवार को रफाल लड़ाकू विमान सौदा मामले में भाजपा का पक्ष रखने के लिए मीडिया से रूबरू हुए थे।

सोनोवाल ने आगे कहा, "प्रधानमंत्री के दिशा-निर्देश में, सभी केंद्रीय मंत्रियों ने आठ पूर्वोत्तर राज्यों के सर्वांगीण विकास के लिए अनुकरणीय पहल की है। पूर्वोत्तर में लगातार हार से हताश कांग्रेस पार्टी भाजपा के खिलाफ गलत सूचना फैलाने वाले अभियानों को चला रही है। भारत के अन्य भागों की तरह, मोदी सरकार ने क्षेत्र में परिवर्तन ला दिया है।"

सोनोवाल ने कहा, "कांग्रेस के धोखे की वजह से, पार्टी अब इन आठ राज्यों में से कहीं भी नहीं दिख रही है।"

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी को रफाल लड़ाकू विमान सौदे की 'गलत जानकारी और भ्रामक तथ्यों' के स्रोत का खुलासा करना चाहिए।

Read the Latest india news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

BJP Congress
Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned