scriptअब जाधवपुर यूनिवर्सिटी में लगे अफजल गुरू के समर्थन में नारे | Now, pro Afzal Guru slogans raised in Jadavpur University | Patrika News

अब जाधवपुर यूनिवर्सिटी में लगे अफजल गुरू के समर्थन में नारे

Published: Feb 16, 2016 11:50:00 pm

9 फरवरी को जेएनयू कैंपस में अफजल गुरु के समर्थन में आयोजित कार्यक्रम के बाद कन्हैया को शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया था

Rally

Rally

कोलकाता। दिल्ली की जवाहार लाल नेहरू (जेएनयू) यूनिवर्सिटी में छात्रों द्वारा 9 फरवरी को एक कार्यक्रम में अफजल गुरू के समर्थन में नारे लगाए जाने के बाद अब कोलकाता की जाधवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने मंगलवार को आयोजित एक रैली में अफजल के समर्थन में नारे लगाए। छात्रों ने यह रैली जेएनयू के उन छात्रों के समर्थन में निकाली जो देशद्रोह के आरोप में छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं।

हालांकि, रैली के आयोजनकर्ताओं ने नारों की निंदा करते हुए कहा कि अफजल गुरु के समर्थन में जो नारे लगाए गए, वे हमारे एजेंडा में नहीं थे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि इन कथित नारों को यूनिवर्सिटी के छात्रों ने लगाए या बाहर से आए लोगों ने लगाए।

रैली में गुरु बोले आजादी, गिलानी बोले आजादी और मणिपुर की आजादी के समर्थन में नारे लगाए गए। उल्लेखनीय है कि 9 फरवरी को जेएनयू कैंपस में अफजल गुरु के समर्थन में आयोजित कार्यक्रम के बाद कन्हैया को शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया था। कन्हैया की गिरफ्तारी को लेकर अब तक देशभर में 18 कैंपसेस में विरोध प्रदर्शन हो चुके हैं। सोमवार को कोलकाता में छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंक डाला। ओडिशा में भी वामपंत्तियों से जुड़े संगठन कन्हैया की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो