script

यौन शोषण के आरोप में फंसे NSUI अध्यक्ष फिरोज खान ने सौंपा इस्तीफा, कमेटी कर रही जांच

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2018 03:32:14 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि फिरोज खान, मूलरूप से जम्मू और कश्मीर के रहने वाले हैं। उनपर राजनीतिक मुलाकातों के नाम पर यौन शोषण का आरोप लगा है।

NSUI

यौन शोषण के आरोप में फंसे NSUI अध्यक्ष फिरोज खान ने सौंपा इस्तीफा, कमेटी कर रही जांच

नई दिल्ली: हैश टैग मी टू कैंपने की आंच धीरे-धीरे राजनीतिक गलियारों तक पहुंच गई है।यौन शोषण के आरोप में घिरे नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के अध्यक्ष फिरोज खान ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा सौंप दिया है। छत्तीसगढ़ एनएसयूआई ऑफिस बियरर ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। यौन शोषण के आरोप लगने के बाद फिरोज खान ने इस्तीफा दिया है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी आलाकमान ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।
सोमवार को भेजा था त्याग पत्र

गौरतलब है कि फिरोज खान, मूलरूप से जम्मू और कश्मीर के रहने वाले हैं और उन्होंने सोमवार (15 अक्टूबर) को त्याग-पत्र पार्टी दफ्तर भेजा था। इसी साल जून महीने में छत्तीसगढ़ एनएसयूआई ऑफिस की एक कार्यकर्ता ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इस मामले की जांच के लिए आंतरिक कमेटी बनाई गई है। 19 अक्टूबर को कमेटी इस मामले में रिपोर्ट सौंपेगी। जांच कमेटी में कांग्रेस की आंतरिक कमेटी में ऑल इंडिया महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव, लोकसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा और पार्टी की नेशनल मीडिया पैनलिस्ट रागिनी नायक शामिल हैं।
जांच रिपोर्ट में होगा खुलासा

फिरोज खान पर लड़कियों को राजनीतिक मुलाकात कराने के नाम पर यौन शोषण के कई आरोप लगे हैं। आरोप है कि खान मुलाकात के बहाने नई लड़कियों का यौन शोषण करते थे। फिलहाल जांच रिपोर्ट सौंपने के बाद इस मामले में खुलासा होगा।
https://twitter.com/ANI/status/1052109217438593024?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो