scriptनुसरत जहां ने कोलकाता में की पूजा, देवबंद उलेमा ने धर्म पर उठाया सवाल | Nusrat Jahan Prayer in Kolkata Temple, Ulema ask religion | Patrika News

नुसरत जहां ने कोलकाता में की पूजा, देवबंद उलेमा ने धर्म पर उठाया सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2019 03:01:08 pm

Nusrat Jahan Prayer in Kolkata, देवबंद उलेमा हुआ नाराज
नुसरत जहां के पूजा करने के बाद उलेमा ने धर्म को लेकर किया सवाल
पहले भी नुसरत के खिलाफ जारी हो चुका फतवा

Nusrat Jahan
नई दिल्ली। सांसद बनते ही नुसरत जहां ( TMC MP Nusrat Jahan ) लगातार सुर्खियां बंटोर रही हैं। एक बार फिर टीएमसी सांसद और बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां चर्चा में हैं। दरअसल गुरुवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ( CM Mamata banerjee ) ने कोलकाता स्थित इस्कॉन मंदिर ( iscon temple ) में पूजा अर्चना की। खास बात यह है कि इस पूजा में टीएमसी सांसद नुसरत जहां भी उनके साथ मौजूद रहीं। पूजा के बाद नुसरत जहां को देवबंद उलेमा नाराज हो गया। हालांकि नुसरत ने खुद को लेकर चल रहे विवाद पर जवाब भी दिया।
आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में आज जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली गई। कोलकाता में भी ये यात्रा निकल रही है। आयोजकों ने नुसरत जहां को बतौर मुख्य अतिथि यहां आमंत्रित किया था। सीएम ममता बनर्जी के साथ टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने भी पूजा अर्चना की।
अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद बोले राहुल गांधी, मैं दस गुना ज्यादा ताकत से लडूंगा

https://twitter.com/ANI/status/1146693469848645633?ref_src=twsrc%5Etfw
विवाद पर दिया जवाब
नुसरत जहां ने पूजा अर्चना के बाद खुद पर चल रहे विवाद को लेकर भी अपना पक्ष रखा। टीएमसी सांसद ने कहा कि ये बिना वजह का विवाद खड़ा किया गया है। मैं पैदाइशी मुसलमान हूं और इस्लाम में विश्वास रखती हूं। साथ ही नुसरत ने यह भी कहा कि मैं हर धर्म का सम्मान करती हूं। पूजा में शामिल होने को राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए। हमें प्यार से रहने की जरूरत है।
Nusrat
उलेमा ने नुसरत पर उठाया सवाल

उधर…नुसरत जहां के पूजा में शामिल होने के बाद देवबंध के उलेमा नाराज हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि नुसरत जहां बताएं कि वे हिंदू हैं या फिर मुसलमान।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने किया इस्तीफे का ऐलान, राहुल से अध्यक्ष पद पर बने रहने की मांग

आपको बता दें कि पिछले दिनों शादी के बाद जब नुसरत जहां संसस पहुंचीं तो उनके सिंदूर और चूड़े को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। नुसरत ने इस दौरान सद्भावना का संदेश भी दिया, हालांकि कुछ लोगों को उनका ये संदेश पसंद नहीं आया था।
कुछ मौलवियों ने तो नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी किया था। नुसरत जहां तब भी मुंह तोड़ जवाब दिया और कहा था कि वे हर धर्म का सम्मान करती हैं।

गुरुवार को भी नुसरत जहां ने अपने पति निखिल जैन के साथ भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना की। इस पूजा के साथ ही उन्होंने उन लोगों को कड़ा संदेश भी दे डाला कि वे जिंदगी अपने मुताबिक जिएंगी ना कि किसी धर्म के रखवालों के कहने पर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो