ओडिशा CM नवीन पटनायक का बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव में 33% सीटों पर उतारेंगे महिला उम्मीदवार

  • ओडिशा सीएम ने सीट बंटवारे को लेकर किया बड़ा ऐलान
  • टिकट आवंटन में 33 फीसदी सीटें महिला उम्मीदवारों को देने की घोषणा

By: Shweta Singh

Updated: 10 Mar 2019, 04:07 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों के बारे में ऐलान का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। कुछ ही घंटों में चुनाव आयोग प्रेस वार्ता कर इस बारे मे घोषणा कर सकता है। हालांकि इससे पहले सीट बंटवारे को लेकर पार्टियों के बीच जो जोड़-तोड़ चल रही उससे संबंधित एक बड़ी खबर ओडिशा से सामने आ रही है।

टिकट आवंटन में 33 फीसदी सीटें महिला उम्मीदवारों को

दरअसल, केंद्रपारा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्य के सीएम नवीन पटनायक ने महिलाओं के लिए 33 फीसदी सीटें देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी बीजेडी आने वाले आम चुनाव में महिला उम्मीदवारों को टिकट आवंटन में 33 फीसदी सीटें देगी।

चुनावी रैली संबोधित करने पहुंचे थे सीएम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक केंद्रपाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने महिला उम्मीदवारों के लिए इस आवंटन की घोषणा की। हम आपको बता दें कि इसका मतलब हुआ कि बीजेडी जितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी उनमें से 33 फीसदी सीटों पर महिलाओं की दावेदारी की जाएगी। इस ऐलान के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'मुझे आज केंद्रपाड़ा आकर बेहद खुशी हो रही है।' आपको याद दिला दें कि इससे पहले भी पटनायक ने महिलाओं के लिए विधानसभा में संसद और विधानसभा में भी 33 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव रखा है।

Show More
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned