scriptउमर अब्‍दुल्‍ला: J-K विधानसभा का चुनाव कराने की जिम्‍मेदारी केंद्र की, 35ए पर नई सरकार तय करे राय | Omar Abdullah: centre responsibility of holding J-K assembly elections | Patrika News

उमर अब्‍दुल्‍ला: J-K विधानसभा का चुनाव कराने की जिम्‍मेदारी केंद्र की, 35ए पर नई सरकार तय करे राय

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 05:57:04 pm

Submitted by:

Dhirendra

लंबे समय के लिए विधानसभा चुनाव को न टाले केंद्र सरकार
35ए पर निर्वाचित सरकार ही ले अंतिम निर्णय

ommar

उमर अब्‍दुल्‍ला: J-K विधानसभा का चुनाव कराने की जिम्‍मेदारी केंद्र की, 35ए पर नई सरकार तय करे राय

नई दिल्‍ली। जम्‍मू और कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि केंद्र सरकार और राज्यपाल सत्‍यपाल मलिक की सबसे बड़ी जिम्‍मेदारी यही है कि वो राज्य में विधानसभा का चुनाव जल्‍द से जल्‍द कराएं। हो सके तो लोकसभा चुनाव के साथ ही राज्‍य विधानसभा चुनाव भी कराएं।
उन्होंने आगे कहा कि ऐसा करना इसलिए भी जरूरी है ताकि लोग इस बात का निर्णय ले सकें कि उनके बारे में बेहतर चिंता करने वाला कौन हो सकता है। एक बार चुनाव के जरिए सरकार बनने के बाद उसी को यह तय करने दें कि अनुच्छेद 35ए को सुरक्षित रखने की दिशा में वह क्‍या सोचती है। 35ए के मुद्दे पर सबसे बेहतर समाधान यही हो सकता है।
संतोष जाहिर किया

इससे पहले जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्‍दुल्‍ला ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा रविवार को अपने सलाहकार को भारत भेजने पर खुशी जताई है। उन्‍होंने इमरान की इस पहल पर संतोष जाहिर करते हुए कहा है कि इससे दोनों देशों के बीच जंग का जो माहौल बन रहा था उसमें नरमी आएगी।
बता दें कि पाक पीएम का संदेश लेकर उनके सलाहकार रमेश कुमार वंकवानी रविवार को पीएम मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से नई दिल्‍ली में मिले थे। मुलाकात के दौरान उन्‍होंने अपने पीएम का संदेश सभी से साझा किया था। उन्‍होंने पीएम से मुलाकात के बाद खुशी जाहिर की थी। साथ ही संबंधों में बेहतरी की संभावना भी जताई थी।
https://twitter.com/ANI/status/1099947741009059840?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो