script

कश्मीर: स्कूली बच्चों पर पत्थरबाजी से गुस्से में हर कोई, अब्दुल्ला बोले- ये कैसी गुंडई

Published: May 02, 2018 04:18:58 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कश्मीर में स्कूली छात्रों पर हुए हमले का हर कोई विरोध कर रहा है। पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इसे गुंडों जैसी हरकत बताई है।

Omar Abdullah
श्रीनगर: दक्षिण कश्‍मीर के शोपियां में बुधवार को पत्‍थरबाजों ने एक प्राइवेट स्‍कूल के पस पर हमला कर दिया। इस हमले में दो छात्र घायल हो गए। इस बस में चार से पांच साल के छोटे-छोटे बच्चे भी सवार थे। पुलिस के मुताबिक हमला शोपियां के जावूरा रैनबो हाई स्कूल की बस पर हुआ है। पत्थरबाजों के इस हरकत की पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कड़ी निंदा की है।
ये गुंडों जैसी हरकत: उमर
उमर अब्दुल्ला ने लिखा है कि पिछले दिनों पत्थरबाजों के खिलाफ कार्रवाई में छूट दी गई थी ताकि वो (पत्थरबाज) सुधर जाएं, लेकिन इनमें कुछ गुंडे अब इसका गलत फायदा उठा रहे हैं। मैं इसकी सख्‍त आलोचना करता हूं और पुलिस को ऐसे मामलों में सख्‍त कार्रवाई करने की जरूरत है।
https://twitter.com/OmarAbdullah/status/991598405058158592?ref_src=twsrc%5Etfw
खबर सुनकर आ रहा गुस्सा: महबूबा
जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी इस घटना पर आश्चर्य जताया है। उन्होंने लिखा है कि शोपियां में बच्चों की स्कूल बस पर हमले की खबर सुनकर गुस्सा आ रहा है। यह एक कायरतापूर्ण और असंवेदनशील घटना है।
https://twitter.com/MehboobaMufti/status/991582224356204544?ref_src=twsrc%5Etfw
डीजीपी ने बताया पागलपन
जम्मू और कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने ट्वीट कर बताया कि उपद्रवियों ने रेनबो स्कूल शोपियां की बस पर पत्थर फेंके। इस घटना में दूसरी कक्षा के बच्चे को चोट लगी है। उसे इलाज के लिए भेजा गया है। यह पागलपन है कि पत्थरबाज अब बच्चों को निशाना बना रहे हैं। इन अपराधियों को कानून का सामना करना पड़ेगा।
https://twitter.com/spvaid/status/991586114707378176?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे नहीं होगा एजेंडा पूरा
पत्थरबाजी में घायल हुए एक छात्र के पिता ने बताया कि मेरा बेटा पत्थरबाजी में जख्मी हो गया। पत्‍थरबाजों की ये करतूत इंसानियत के खिलाफ है।

पहली बार स्कूल बस पर हमला
बता दें जम्मू कश्मीर से पत्थरबाजी की खबरें आती रहती हैं। आए दिन सेना और सुरक्षाबलों को इससे दो-चार होना पड़ता है। लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि मासूमों को निशाना बनाकर स्कूल बस पर हमला हुआ है।
प्रदर्शनकारी की मौत से अलगावादी भड़के
बता दें कि सोमवार को शीर्ष हिजबुल कमांडर समीर टाइगर और उसका सहयोगी अकीब जिले के द्रबगाम गांव में चार घंटे तक चली मुठभेड़ में मारा गया। इसी इलाके में पत्थरबाजी कर रही भीड़ की सुरक्षाबलों के साथ झड़प हुई, जिसमें प्रदर्शनकारी शाहिद मारा गया और 15 अन्य नागरिक घायल हो गए। इसके बाद अलगाववादी संगठनों ने पुलवामा एनकाउंटर में एक प्रदर्शनकारी की मौत के बाद बंद बुलाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो