Bihar Election: तेजस्वी के जन्मदिन पर तेज प्रताप बोले- मेरी ओर से 'CM की कुर्सी' गिफ्ट

  • Bihar Assembly Election को लेकर मतगणना की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है
  • सभी राजनीतिक दल और उम्मीदवार अपने-अपने भाग्य से उम्मीद लगाए बैठे हैं

By: Mohit sharma

Updated: 10 Nov 2020, 06:49 AM IST

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Election ) को लेकर मतगणना की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल और उम्मीदवार अपने-अपने भाग्य से उम्मीद लगाए बैठे हैं। चुनाव परिणाम आने के साथ ही यह भी स्पष्ट हो जाएगा कि इस बार राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी माने जाने वाले लालू प्रसाद यादव ( Lalu Yadav ) के बेटे तेजस्वी यादव मतदाताओं को अपने पाले में करने में कामयाब हुए हैं या फिर वोटर्स पर सुशासन बाबू का जादू चला है। हालांकि अधिकांश एग्जिट पोल ( Bihar Exit Poll Result ) ने तो बिहार में महागठबंधन (Mahagathbandhan) की सरकार बनने का दावा किया है।

Bihar Assembly Election: मतगणना मंगलवार को, सभी केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

 

Bihar Assembly Election: महागठंधन जीता तो एक ही परिवार से बनेगा तीसरा मुख्यमंत्री

तेजस्वी यादव ने इकतीसवां जन्मदिन मनाया

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल के नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने सोमवार को अपना इकतीसवां जन्मदिन मनाया। चुनाव परिणाम को लेकर फिक्रमंद तेजस्वी ने अपने परिजनों और नजदीकि लोगों के साथ अपने आवास पर ही पूरी सादगी के साथ जन्मदिन मनाया। इस मौके पर उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी को जन्मदिन की बधाई कुछ अलग अंदाज में दी। उन्होंने कहा कि 'हमने तेजस्वी को उसके जन्मदिन पर बहुत बड़ा गिफ्ट दिया है। जन्मदिन के तोहफे के रूप में वो इस बार बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान होंगे। तेज प्रताप ने कहा कि चुनाव में बिहार की जनता ने नीतीश कुमार और उनके शासन को पूरी तरह से नकार दिया है।

चुनाव में मतदाताओं ने किसे जनादेश दिया?

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में मतदाताओं ने किसे जनादेश दिया है, यह मंगलवार को पता चल जाएगा। सुबह मतगणना शुरू होगी और शाम तक तय हो जाएगा कि बिहार की सत्ता एक बार फिर नीतीश कुमार के हाथ होगी या 15 साल के बाद बिहार में 'बदलाव' होगा। वैसे, हार-जीत जिसकी भी हो, लेकिन मतगणना के पूर्व किसी ने भी अपनी उम्मीदें नहीं छोड़ी हैं। एक्जिट पोल में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेतृत्व वाले महागठबंधन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में कड़ी टक्कर के संकेत हैं। कई एक्जिट पोल महागठबंधन को बहुमत देते भी नजर आए हैं।

Corona और Pollution की डबल मार झेल रहे दिल्लीवासी, नवंबर में 400 लोगों की मौत

वैसे, मतगणना के पहले सोमवार को बिहार की सियासत में खामोशी नजर आई। पटना में करीब सभी पार्टियों के कार्यालय में इक्का-दुक्का लोग नजर आए। हालांकि पार्टी के नेताओं में बेचैनी जरूर है।

bihar assembly election Bihar Assembly Elections
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned