scriptविपक्ष को सरकार की कमियां उजागर करनी चाहिएः मोदी | Opposition should reveal the cons of Government, said Modi | Patrika News

विपक्ष को सरकार की कमियां उजागर करनी चाहिएः मोदी

Published: Feb 23, 2016 04:43:00 pm

 वैश्विक अर्थव्यवस्था में आज भारत की स्थिति के कारण दुनिया भी बजट सत्र पर ध्यान दे रही हैः मोदी

narendra modi

narendra modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई है कि संसद का यह सत्र (बजट सत्र) सार्थक रहेगा और इसका प्रयोग रचनात्मक बहस के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के मित्रों ने विभिन्न वार्ताओं के दौरान सकारात्मक रुख दिखाया है।

jat-agitation-destroyed-haryana-1178994/#sthash.WTrho5HQ.dpuf” target=”_blank”>Jat Agitation: लम्हों की खता, सदियों की सजा, उजड़ा हरियाणा

प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष को सरकार की कड़ी निंदा करनी चाहिए और उसकी कमियां उजागर करनी चाहिए। इससे लोकतंत्र मजबूत होगा। उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि किस प्रकार उनकी सरकार ने विपक्षी दलों तक पहुंचने के लिए औपचारिकताओं को पीछे छोड़ दिया।


मोदी ने कहा कि 125 करोड़ देशवासियों की नजरें संसद, रेल बजट और आम बजट पर टिकी हैं। वैश्विक अर्थव्यवस्था में आज भारत की स्थिति के कारण दुनिया भी बजट सत्र पर ध्यान दे रही है। औपचारिकताओं से ऊपर उठकर वार्ताएं की जा रही हैं। आमने-सामने की बातचीत भी की गई है।


उन्होंने कहा कि भरोसा है कि संसद का उपयोग रचनात्मक बहस के लिए किया जाएगा और देश की उम्मीदों और अपेक्षाओं पर गहन विचार-विमर्श होगा। हमारी बैठकों में विपक्ष के मित्रों ने सकारात्मक रुख दिखाया है। आज सत्र की शुरुआत में और आगामी दिनों में लोग इसे महसूस करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो