scriptमोदी सरकार पर हमलावर हुए शशि थरूर, कहा- हमारी 70 साल की मेहनत की जा रही बर्बाद | Our 70 years of hard work is being wasted: Shashi Tharoor | Patrika News

मोदी सरकार पर हमलावर हुए शशि थरूर, कहा- हमारी 70 साल की मेहनत की जा रही बर्बाद

Published: Feb 24, 2018 02:31:43 pm

Submitted by:

Mohit sharma

वह भारत के स्वभाव को बदलने का प्रयास कर रही है, जो संभव नहीं है। जिस भारत को बनाने में हमने 70 साल लगाए, उसे तहस-नहस किया जा रहा है।

sashi

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने यहां शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर हिंदुत्व आधारित संकीर्ण विचारों को प्रोत्साहन देने का आरोप लगाया और मतदाताओं से अपील की कि वे भाजपा को वोट न दें। मेघालय में विधानसभा चुनाव 27 फरवरी को होना है।

ईसाइयों को दी जा रही सुविधाएं

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि इस सरकार की ऐसी कोई उपलब्धि नहीं है, जिसे महसूस किया जा सके। वह भारत के स्वभाव को बदलने का प्रयास कर रही है, जो संभव नहीं है। जिस भारत को बनाने में हमने 70 साल लगाए, उसे तहस-नहस किया जा रहा है। यह देश सभी तरह के लोगों का है, सभी धर्मो, जातियों और संस्कृतियों का है। इस सामंजस्य वाले भारत के माहौल को बिगाड़ने की हिम्मत एनडीए की पिछली सरकार भी नहीं कर पाई थी। थरूर ने कहा कि भाजपा वाले मेघालय आते हैं और ईसाइयों के साथ मीठी-मीठी बातें कर उन्हें बताते हैं कि भाजपा शासित राज्यों में ईसाइयों को सारी सुविधाएं दी जा रही हैं, उन्हें कोई दिक्कत नहीं होने दिया जा रहा है, लेकिन मुझे बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि उन राज्यों में ईसाइयों के साथ जो किया जा रहा है, वह बहुत ही भयावह है।

सरकार के दो चेहरे

कांग्रेस सांसद ने कहा कि इस सरकार के दो चेहरे हैं। मेघालय के लिए अलग चेहरा और बाकी राज्यों के लिए अलग। मेघालय में वे दोनों हाथ खोलकर ईसाइयों पर धन लुटाने की बात करते हैं और दिल्ली में गारो हिल्स में ईसाइयत की 150वीं वर्षगांठ मनाने के लिए बाहरी देशों से भारत आना चाह रहे लोगों को वीजा देने से मना किया जा रहा है। थरूर ने कहा कि यहां भाजपा के लोग कहते हैं, आप जो खाना चाहें, खा सकते हैं, लेकिन दूसरे राज्यों में बीफ खाने के शक पर इंसान को मार दिया जाता है।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो