script‘फादर ऑफ इंडिया’ वाले बयान पर गरमाई सियासत, ओवैसी बोले- गांधी और भारत के बारे में नहीं जानते ट्रंप | Owaisi Attack on trump of father of india statement | Patrika News

‘फादर ऑफ इंडिया’ वाले बयान पर गरमाई सियासत, ओवैसी बोले- गांधी और भारत के बारे में नहीं जानते ट्रंप

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2019 11:10:58 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

ओवैसी ने ट्रंप पर साधा निशाना
भारत और महात्मा गांधी के बारे में डोनाल्ड ट्रंप को कुछ नहीं पता- ओवैसी

asaduddin owaisi
नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहे जाने पर देश में सियासत गरमा गई है। पहले कांग्रेस ने ट्रंप पर हमला बोला। वहीं, अब AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अमरीकी राष्ट्रपति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ओवैसी ने कहा कि भारत और महात्मा गांधी के बारे में डोनाल्ड ट्रंप कुछ नहीं जानते।
ओवैसी ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बताए जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि ट्रंप को भारत में कुछ नहीं पता है। बापू का इस देश में क्या योगदान है, इसे ट्रंप कभी नहीं समझ सकते। असल में ट्रंप को अमेरिका से बाहर की दुनिया के बारे में कुछ पता नहीं है। ऐसे में उनके पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बताए जाने के बयान को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की महात्मा गांधी से तुलना नहीं हो सकती।
ओवैसी ने ट्रंप पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर अमरीकी राष्ट्रपति को भारत और महात्मा गांधी के बारे में कुछ भी मालूम होता तो इस तरह की वह जुमलेबाजी नहीं करते। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी को भारत में राष्ट्रपिता का खिताब इसलिए दिया गया क्योंकि उन्होंने अपनी मेहनत और काबिलियत से यह मुकाम हासिल किया था।
ओवैसी ने कहा कि बापू के अलावा पंडित जवाहरलाल नेहरू और सरदार वल्लभ भाई पटेल भी हिंदुस्तान की सियासत के कद्दावर शख्सियत थे। उनको भी कभी ‘फादर ऑफ नेशन’ नहीं कहा गया। गौरतलब है कि केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा है कि पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहे जाने पर जिसे गर्व नहीं, वह भारतीय नहीं हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो