scriptपेट्रोल-डीजल सस्ता होने का भरोसा दिला रही है भाजपा, अब क्या मुफ्त मिलेगा कच्चा तेलः चिदंबरम | P Chidambaram asks BJP- do you find free source of crude | Patrika News

पेट्रोल-डीजल सस्ता होने का भरोसा दिला रही है भाजपा, अब क्या मुफ्त मिलेगा कच्चा तेलः चिदंबरम

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2018 06:27:34 pm

Submitted by:

Patrika Desk

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार का राजस्व तेल पर आश्रित हो गया है और वह आसान राजस्व को छोड़ना नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के बढ़ते दामों से लोगों में गुस्सा बढ़ रहा है।

d

पेट्रोल-डीजल सस्ता होने का भरोसा दिला रही है भाजपा, अब क्या मुफ्त मिलेगा कच्चा तेलः चिदंबरम

नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के ईंधन की कीमतों में जल्द कमी आने के दावे को पर जोरदार हमला बोला। चिदंबरम ने कहा कि भगवा पार्टी को निश्चित ही मुफ्त में कच्चे तेल का स्रोत मिल गया है। चिदंबरम ने कहा, ‘सरकार कहती है कि ईंधन कीमतों में कटौती नहीं करेगी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कहते हैं कि केंद्र जल्द ही ईंधन की कीमतों को काबू में कर लेगा। भाजपा को निश्चित ही कच्चे तेल का स्रोत मिला है, जिससे मुफ्त में कच्चे तेल की आपूर्ति होगी!’ गौरतलब है कि तेल के दामों को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है।
तेल पर आश्रित हुआ सरकार का राजस्व

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार का राजस्व तेल पर आश्रित हो गया है और वह आसान राजस्व को छोड़ना नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के बढ़ते दामों से लोगों में गुस्सा बढ़ रहा है। पूर्व मंत्री ने मोदी सरकार पर नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के जरिए काले धन को खत्म करने के दावे को लेकर भी कटाक्ष किया।

जीएसटी और नोटबंदी पर भी उठाए सवाल

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘सरकार का दावा है कि नोटबंदी और जीएसटी से काला धन खत्म हो गया है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त का कहना है कि कालेधन से लोकतंत्र को खतरा है। कहां से काला धन आ रहा है? क्या नए 2,000 रुपये के नोटों से?’ गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर केंद्र सरकार जनता और विपक्ष दोनों के निशाने पर है। सरकार के मंत्रियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम अपने हाथ में नहीं होने को लेकर भी ट्रोल हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो