scriptRSS की विचारधारा गलत, मैं होता तो न्योता नहीं स्वीकारता-पी चिदंबरम | P Chidambaram on Pranab Mukherjee accepting invitation for RSS program | Patrika News

RSS की विचारधारा गलत, मैं होता तो न्योता नहीं स्वीकारता-पी चिदंबरम

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2018 08:00:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी संघ के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 7 जून को नागपुर जा रहे हैं।

 P Chidambaram

RSS की विचारधारा गलत, मैं होता तो न्योता नहीं स्वीकारता-पी चिदंबरम

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में जाने के मामले पर सियासत जारी है। विपक्ष ने प्रणब मुखर्जी को आरएसएस दफ्तर में जाने पर आपत्ति जताई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम ने बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बातचीत में पी चिंदबरम ने कहा कि प्रणब मुखर्जी संघ का न्योता स्वीकार कर चुके हैं । इसपर बहस या चर्चा करना अब बेकार है। मैं होता तो आरएसएस का न्योता स्वीकार नहीं करता। उन्होंने प्रणब मुखर्जी से कहा कि वह आरएसएस दफ्तर जाकर बताएं की उनकी विचारधारा में क्या गलत है।
ये भी पढ़ें: INX मीडिया केस: पी चिदंबरम पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, हाईकोर्ट में लगाई अग्रिम जमानत अर्जी

https://twitter.com/ANI/status/1001813971920474112?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस नेताओं ने प्रणब मुखर्जी को लिखी चिट्ठी

बता दें कि कांग्रेस के कई नेताओं ने प्रणब मुखर्जी को चिट्ठी लिखकर अपने फैसले पर विचार करने की अपील की है। इधर कांग्रेस ने प्रणब मुखर्जी के आरएसएस कार्यक्रम में जाने को लेकर किसी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि प्रणब दा का नागपुर जाने पर कुछ भी बोलना ठीक नहीं है। वहीं जनता दल यू ने प्रणब मुखर्जी के फैसले का समर्थन किया है।
गडकरी ने कहा संघ कोई आतंकी संगठन नहीं

इससे पहले मंगलवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अगर प्रणब मुखर्जी आरएसएस के कार्यक्रम में जाते हैं तो इसमें गलत क्या है। आरएसएस देशभक्तों संगठन है, इसमें कोई बुराई की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि आरएसएस कोई आतंकी संगठन नहीं है, ना ही कोई पाकिस्तानी संगठन है इसलिए किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। वहीं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का कहना है कि इसमें कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी संघ में कई बड़े-बड़े लोगों को बुलाया गया है। जहां तक प्रणब मुखर्जी की बात है तो तो उन्होंने हमारे न्योता को स्वीकारा है यह उनका बड़प्पन है।
संघ के कार्यक्रम में जाएंगे प्रणब मुखर्जी

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को नागपुर में चल रहे संघ शिक्षा वर्ग तृतीय वर्ष के शिविर में आने को न्योता दिया है। जिसपर प्रणब मुखर्जी ने न्योता स्वीकार करते हुए कार्यक्रम में जाने की पुष्टि कर दी। 7-8 जून को प्रणब मुखर्जी संघ के कार्यक्रम में शामिल होंगे और स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे। प्रणब मुखर्जी की पुष्टि से कांग्रेस नेता हैरान हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो