scriptहार्दिक पटेल की शादी में बड़ी अड़चन, जिस मंदिर में रचाना चाहते हैं विवाह वहां पर लगा है बैन | paas leader hardik patel can not married at temple on 27 January | Patrika News

हार्दिक पटेल की शादी में बड़ी अड़चन, जिस मंदिर में रचाना चाहते हैं विवाह वहां पर लगा है बैन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2019 10:37:09 am

हार्दिक पटेल की शादी में बड़ी अड़चन, जिस मंदिर में रचाना चाहते हैं विवाह वहां पर लगा है बैन

hardik patel

हार्दिक पटेल की शादी में बड़ी अड़चन, जिस मंदिर में रचाना चाहते हैं विवाह वहां पर लगा है बैन

नई दिल्ली। गुजरात में मोदी सरकार को चुनौती देने वाले पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं, लेकिन उनकी शादी में एक बड़ा रोड़ा अटका हुआ है। दरअसल हार्दिक 27 जनवरी को सुरेंद्रनगर जिले में एक सादे समारोह में शादी के बंधन में बंधने जा रहे है हार्दिक के पिता और उनके करीबी ने उनके विवाह की पुष्टि भी की है। हार्दिक के पिता ने बताया हार्दिक किंजल नाम की लड़की से विवाह करने जा रहे हैं। दोनों पिछले कुछ समय से साथ ही हैं।
प्रेम विवाह नहीं, परिवार की पसंद
हार्दिक के पिता ने कहा है कि परिवार का मन था कि दोनों का विवाह उज्हा के उमिया धाम में किया जाए। यहां कडवा पाटीदारों के शासनकाल की देवी उमिया का मंदिर है। लेकिन इसमें एक बड़ी समस्या यह है कि कोर्ट की ओर से इस गांव में हार्दिक के प्रवेश पर रोक है। जिसकी वजह से जिस मंदिर में हार्दिक का विवाह करवाना चाहते हैं वहां करवाना मुमकिन नहीं है। हार्दिक पटेल के पिता ने खुलासा किया कि यह प्रेम विवाह नहीं है। शादी का कार्यक्रम परिवार की पसंद और रस्मों के अनुसार आयोजित किया जाएगा।
सादे समारोह में होगा विवाह

25 वर्षीय हार्दिक पटेल किंजल पटेल से विवाह करेंगे। दोनों पिछले कुछ समय से साथ हैं। किंजल जो हार्दिक से एक या दो साल छोटी है, मूल रूप से वीरमगाम निवासी है। हालांकि बाद में परिवार सूरत आ गया। खास बात यह है कि हार्दिक पटेल भी मूल रूप से चंदन नगरी गांव के निवासी है, जो अहमदाबाद जिले के वीरमगाम टाउन में ही स्थित है। मिली जानकारी के मुताबिक दो दिवसीय विवाह समारोह काफी सादा होने वाला है और दोनों परिवारों की तरफ से 50-50 लोगों के आने के संभावना है।
ऐसे आए सुर्खियों में
हार्दिक पटेल के नेतृत्व में पाटीदार समाज पिछले कई वर्षों से आरक्षण की मांग कर रहा है। डीएमडीसी मैदान में हुए एक विरोध प्रदर्शन के दौरान बैठक ने उग्र रूप ले लिया था जिसके बाद हार्दिक पटेल का नाम काफी चर्चा में रहा। उनके खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो