scriptपद्मावत विवाद में कूदे केजरीवाल, कहा- फिल्म नहीं हो पा रही रिलीज बात करते हैं FDI की | Padmavat controversy arvind kejriwal on Padmavat movie release | Patrika News

पद्मावत विवाद में कूदे केजरीवाल, कहा- फिल्म नहीं हो पा रही रिलीज बात करते हैं FDI की

Published: Jan 24, 2018 05:07:07 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पद्मावत विवाद के बहाने दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सराकर की जमकर आलोचना की है।

Padmavat controversy
नयी दिल्ली: पद्मावत के महाभारत में हर रोज एक नया किरदार जुड़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 25 जनवरी को देशभर में रीलीज होने वाली फिल्म पद्मावत पर छिड़े विवाद में अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एंट्री कर ली है। केजरीवाल ने फिल्म को लेकर छिड़े विवाद के बहाने केंद्र सरकार को आढ़े हाथों और जमकर भड़ास निकाली है।

एक फिल्म रिलीज नहीं करा पा रही सरकारें
सीएम केजरीवाल ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा कि केन्द्र,राज्य सरकारें और सुप्रीम कोर्ट के साथ पूरी मशीनरी अगर एक फिल्म की रिलीज भी सुनिश्चित नहीं कर पा रहीं है तो ऐसे में देश में निवेश की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। विदेशी निवेशकों की बात तो दूर है घरेलू निवेशक भी निवेश से कतराएंगे। यह देश की Þकमजोर होती अर्थव्यवस्था के लिए भी अहितकर है। इससे देश में रोजगार के अवसर भी घटेंगे।
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/956084082101727232?ref_src=twsrc%5Etfw
25 जनवरी को करणी सेना ने बुलाया बंद
मुख्यमंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है जब राजपूत करणी सेना पद्मावत के रिलीज होने के विरोध में 25 जनवरी को कर्फ्यू का आह्वान किया है। ऐसा करके करणी सेना ने खुलेआम उच्चतम न्यायालय के आदेश की अवहलेना करने का ऐलान किया है। शुरु से ही इस फिल्म के विरोध में देशभर में हिंसा और आगजनी की घटनाएं भी हो रही हैं।

25 जनवरी को देशभर में होगी रिलीज
रणवीर सिंह , दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर अभिनित यह फिल्म काफी विवादों में उलझने के बाद आखिरकार 25 जनवरी को देशभर में एक साथ रिलीज होने जा रही है। करणी सेना का आरोप है कि फिल्म में रानी पद्मावती के किरदार को गलत ढ़ंग से पेश किया गया है जिससे राजपूतों की भावनाएं आहत हुईं हैं। हालांकि फिल्म निर्माता का कहना है कि फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है।

पद्मावती से हुई पद्मावत
यह फिल्म पहले एक दिसंबर 2017 को रिलीज होने वाली थी लेकिन करणी सेना के विरोध और सेंसर बोर्ड की कुछ आपत्तियों की वजह से इसके रिलीज में देरी हुई। पद्मावती से फिल्म का नाम पद्मावत भी कर दिया गया इसके बावजूद करणी सेना फिल्म बैन करने पर तुली हुई है। जिसके बाद मामला उच्चतम न्यायालय में भी गया जहां से फिल्म के प्रदर्शन को हरी झंडी मिल गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो