script

पाक नेशनल डे: पाकिस्तान की जनता को पीएम मोदी ने दी बधाई, विपक्षी दलों ने बोला हमला

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2019 06:47:33 am

Submitted by:

Anil Kumar

23 मार्च को पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस के तौर पर मनाता है।
पीएम मोदी ने पाकिस्तान की जनता को दी बधाई।
विपक्ष ने पीएम मोदी और सरकार पर उठाए सवाल।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पाक नेशनल डे: पाकिस्तान की जनता को पीएम मोदी ने दी बधाई, विपक्षी दलों ने बोला हमला

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच मौजूदा समय में बिगड़ते माहौल के बीच एक ऐसा वाकया सामने आया है जिसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है। दरअसल 23 मार्च यानी शनिवार को पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस मनाएगा, जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक संदेश में पाकिस्तान की जनता को बधाई दी है। इसको लेकर अब विपक्ष ने नरेंद्र मोदी और सरकार पर हमला बोल दिया है। हालांकि न तो पीएम मोदी और न ही पीएमओ के ट्वीटर हैंडल पर इस तरह का कोई ट्वीट मौजूद है। बता दें कि पाकिस्तान हर वर्ष 23 मार्च को राष्ट्रीय दिवस के तौर पर मनाता है।

पाकिस्तान की कंगाली: इमरान खान ने फैलाए हाथ तो चीन ने दिए 2.1 अरब डॉलर

पीएम मोदी ने पाक जनता को दी बधाई

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर जनता को बधाई दी है। इमरान ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की जनता को शुभकामनाएं देते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर जानकारी दी कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय दिवस पर पाकिस्तान की जनता को बधाई दी है। इमरान ने कहा कि पीएम मोदी की ओर एक मैसेज मिला है जिसमें नरेंद्र मोदी पाकिस्तान की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल के लिए उप महाद्वीप के लोग एक साथ आएं, जहां हिंसा और आतंक के लिए कोई जगह ना हो।

https://twitter.com/PMOIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/OmarAbdullah/status/1109141193328218112?ref_src=twsrc%5Etfw

जेल में बंद नवाज शरीफ से मिलने पहुंचा परिवार, इमरान सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

विपक्ष ने सरकार पर बोला हमला

बता दें कि इस मामले को लेकर अब भारत में सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से जवाब मांगा है। उन्होंने लिखा कि एक तरफ भारत सरकार पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस का बहिष्कार कर रही है और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इमरान खान को ट्वीट कर बधाई दे रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा कि देश जानना चाहता है कि पीएम मोदी की नीति क्या है, उनका रूख क्या है साफ करें। तो वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पाक राष्ट्रीय दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रोका जा रहा है और पीएम मोदी इमरान खान को बधाई दे रहे हैं। पीएम मोदी को ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने आगे लिखा कि यदि ऐसा होता तो हम पाकिस्तान के साथ अपने रिश्तों को लेकर इतने उलझे हुए नहीं दिखते। बता दें कि दिल्ली उच्चायोग में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला किया है। विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि इस्लामाबाद और दिल्ली में आयोति कार्यक्रम में कोई भी भारतीय प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो