scriptस्वतंत्रता दिवस पर पाक ने फिर की गोलाबारी, 5 मरे | Pakistan again violates ceasefire, 3 killed in firing | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस पर पाक ने फिर की गोलाबारी, 5 मरे

Published: Aug 16, 2015 01:14:00 am

पाकिस्तानी सेना ने दोपहर में इलाके के बालाकोट सेक्टर में जमकर गोलीबारी की जिसके चलते गांव के प्रधान सहित तीन लोगों की मौत हो गई

Ceasefire

Ceasefire

जम्मू। पाकिस्तान ने स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर बसे गांवों को निशाना बनाकर शनिवार को जबरदस्त गोलाबारी की जिसमें एक सरपंच समेत पांच नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य घायल हो गए।

पुलिस सू्त्रों ने बताया कि पाकिस्तान सेना ने बिना उकसावे की कार्रवाई करते हुए बालाकोट सेक्टर के सौजियान और मंडी इलाकों मे सीमा पर बसे गांवों को निशाना बनाकर दोपहर में मोर्टार और स्वचालित हथियारों से जबरदस्त फायरिंग की।

इनमें से एक मोर्टार एक निजी वाहन पर गिरा जिसमें कई नागरिक घायल हुए। इस बीच, मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने नागरिक इलाकों में गोलाबारी करने की पाकिस्तान के कदमों की कड़े शब्दों मे निंदा की है। सईद ने कहा कि पाकिस्तान को साफ तौर पर बता देना चाहिए कि वह जम्मू कश्मीर के लोगों की मुसीबतों को बढ़ाने से बाज आए।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक हफ्ते में पूंछ क्षेत्र में काफी तनाव बढ़ा है और 2003 के सीजफायर समझौते के बाद 28 बार सीजफायर उल्लंघन हुआ है। यही नहीं, इस बार परंपरा के विपरीत जाते हुए भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को, जब पाकिस्तान का स्वतंत्र दिवस था, अटारी बॉर्डर पर मिठाईयों का आदान-प्रदान नहीं किया और न ही शनिवार को भारतीय स्वतंत्रा दिवस पर ऎसा हुआ।

लोकसभा में सरकार ने बताया था कि इस साल 26 जुलाई तक पाकिस्तान ने 192 बार सीजफायर का उल्लंघन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो