scriptपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्त | Panchayat Election | Patrika News

पंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्त

locationअशोकनगरPublished: Jul 01, 2022 10:06:50 pm

Submitted by:

Arvind jain

– करीब 1200 छाता हुए जब्त, दो थानों में जिपं सदस्य प्रत्याशी सहित चार पर प्रकरण दर्ज।

Panchayat Election

Panchayat Election



अशोकनगर. प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता था, इसलिए बारिश हो जाने से मतदाताओं को बंटवाने ट्राली भरकर छाता भेजे गए थे। दो जगहों पर दो थानों की पुलिस ने यह छाता जब्त कर लिए हैं, जब्त हुए छातों की संख्या करीब 1200 बताई जा रही है। दोनों थानों ने जिपं सदस्य प्रत्याशी कांग्रेस नेता सहित चार पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।
पहला मामला बहादुरपुर थाना क्षेत्र के जमुनिया गांव का है। पुलिस के मुताबिक सूचना मिली तो टीम गुरुवार देर शाम जमुनिया गांव पहुंची, जहां पर जयराम यादव के घर के पास बड़ी संख्या में छाता रखे हुए थे, जो गांव में बांटे जा रहे थे। पुलिस ने 185 छाता जब्त कर जिपं सदस्य प्रत्याशी मोहनसिंह यादव और जमुनिया निवासी ऋषिपाल यादव के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया। वहीं दूसरा मामला देहात थाना क्षेत्र का है, देहात पुलिस ने एक ट्रेक्टर को पकड़ा, जिसमें पूरी ट्राली छातों से भरी हुई थी, जिन्हें जब्त कर लिया, जिसमें करीब एक हजार से अधिक छाते बताए जा रहे हैं। देहात पुलिस ने खैरोना निवासी भानुप्रताप यादव की शिकायत पर प्रत्याशी मोहनसिंह यादव व ट्रैक्टर चालक व सवार माखन व महेंद्र आदिवासी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
प्रत्याशी बोला भांजा बेचने ले जा रहा था छाते-
जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 11 से पूर्व विधायक स्व.देशराजसिंह यादव के पुत्र यादवेंद्रसिंह यादव और कांग्रेस नेता मोहनसिंह यादव जिपं सदस्य पद का चुनाव लड़ रहे हैं। कहा जा रहा है कि मोहनसिंह यादव का चुनाव चिन्ह छाता है, इससे वह मतदाताओं को छाता बंटवा रहा था। इस मामले में प्रत्याशी मोहनसिंह यादव का कहना है कि छाता उसके नहीं है, यह छाते उनके भांजे के हैं और भांजा यह छाते राजपुर में दुकान से बेचने के लिए ले जा रहा था, लेकिन राजनैतिक दबाव में पुलिस ने छाता पकड़कर प्रकरण दर्ज कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो