scriptकश्मीर मसले पर संसद में हंगामा, राजनाथ बोले-मुलाकात हुई पर बात नहीं | Parliyament LIVE: Rajnath on Kashmir Issue not discussed with Trump | Patrika News

कश्मीर मसले पर संसद में हंगामा, राजनाथ बोले-मुलाकात हुई पर बात नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Jul 24, 2019 05:07:59 pm

Parliyament LIVE कश्मीर मुद्दे पर संसद में हंगामा
Defence Minister Rajnath Singh ने दिया जवाब
PM Modi और Trump मिले जरूर पर कश्मीर बात नहीं हुई

Rajnath Singh
नई दिल्ली। संसद में अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ( American President Donald Trump ) के कश्मीरी मध्यस्थता वाले बयान पर घमासान जारी है। विपक्ष पीएम मोदी ( pm modi ) के बयान पर अड़ा है। इसी को लेकर लगातार सदन में हंगामा ( parliament live ) हो रहा है। विदेश मंत्री जयशंकर के बाद बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister Rajnath Singh ) ने भी इस मामले पर सरकार की ओर से सफाई दी।

राजनाथ ने कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और पीएम मोदी के बीच मुलाकात जरूर हुई, कश्मीर ( Kashmir ) को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई।

प्रियंका गांधी का बीजेपी पर हमला, बोलीं- लोकतंत्र को व्यवस्थित तरीके से किया जा रहा कमजोर
https://twitter.com/ANI/status/1153918933256286208?ref_src=twsrc%5Etfw
मध्यस्थता का सवाल ही नहीं उठता
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ट्रंप के बयान में किसी भी तरह की सच्चाई नहीं है। कश्मीर को लेकर मध्यस्थता स्वीकार करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार राष्ट्र के स्वाभिमान के साथ कभी समझौता नहीं करेगी।
सिंह ने यह भी कहा कि हम सिर्फ कश्मीर पर नहीं बल्कि पाक अधिकृत कश्मी ( POK ) पर भी बातचीत करेंगे। राजनाथ के जवाब देने के दौरान भी सदन में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस ने इस दौरान ने वॉकआउट कर विरोध जताया।
https://twitter.com/ANI/status/1153921704755957763?ref_src=twsrc%5Etfw
बुधवार को लोकसभा में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा, विपक्ष की मांग है कि ट्रम्प के बयान पर पीएम मोदी सदन में जवाब दें। चौधरी ने कहा कि ना तो कश्मीर को लेकर ट्रम्प ने अपने बयान को गलत कहा और ना मोदी ने। हम उनके मुंह से सुनना चाहते है।
Manoj Jha
कर्नाटक संकट: येदियुरप्पा ने अमित शाह को लिखा खत, कुमारस्‍वामी सरकार गिरने पर दी बधाई

वहीं बुधवार को राजद के मनोज झा और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद संजय सिंह से बात की है। उनका कहना है कि जब प्रधानमंत्री सदन में हैं तो फिर उन्हें 1 मिनट में आकर यह बोलने में क्या एतराज है कि ट्रंप ने झूठ बोला है। हम उनके पद का सम्मान करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो