script

पर्रिकर हुए एम्स में भर्ती, अमित शाह बोले-समय आने पर लेंगे गोवा के नए सीएम का फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2018 02:35:29 pm

पर्रिकर हुए एम्स में भर्ती, अमित शाह बोले-समय आने पर लेंगे गोवा के नए सीएम का फैसला

goa cm

पर्रिकर हुए एम्स में भर्ती, अमित शाह बोले-समय आने पर लेंगे गोवा के नए सीएम का फैसला

नई दिल्ली। सेहत से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर इलाज के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। जहां उन्हें एम्स में भर्ती करवा दिया गया है। एम्स में उनके अग्नाशय (पेनक्रियाज) के कैंसर का इलाज होना है। पर्रिकर की सेहत में सुधार को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रार्थना की है। वहीं पर्रिकर के विकल्प को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा है कि सही समय आने पर नए सीएम पर फैसला लिया जाएगा। फिलहाल हम उनके जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना करते हैं।
आपको बता दें कि गोवा सीएम लंबे समय से अग्नाशय में कैंसर के चलते अपना इलाज करवा रहे हैं। इसको लेकर वे अमरीका भी जा चुके हैं। हाल में अमरीका से लौटने के बाद भी वे लगातार बीमारी से जूझ रहे हैं।

फ्रांसिस डिसूजा के नाम सबसे आगे
भाजपा के लिए मनोहर पर्रिकर का विकल्प तैयार करना बहुत बड़ी चुनौती है। लेकिन इतिहास को टटोला जाए तो फ्रांसिस डिसूजा पार्टी और नेताओं की पसंद हो सकते हैं। दरअसल पर्रिकर को जब 15 फरवरी को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था तब गोवा भाजपा विधायक दल ने बजट सत्र शुरू होने से पहले एक बैठक की और मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की अनुपस्थिति में पार्टी के वरिष्ठ नेता फ्रांसिस डिसूजा को सदन में अपना नेता चुना।
इसलिए डिसूजा पसंद
गोवा भाजपा के प्रमुख विनय तेंदुलकर ने बैठक के बाद कहा, फ्रांसिस डिसूजा हमारे दल में अत्यंत वरिष्ठ नेता हैं। इसलिए पर्रिकर के वापस आने तक डिसूजा नेता होंगे। ऐसे में जब पहले भी पर्रिकर के विकल्प के तौर पर पार्टी और खासकर गोवा भाजपा दल के नेताओं ने डिसूजा के नाम पर सहमति जताई थी ऐसे में डिसूजा के नाम पर इस बार भी मुहर लग सकती है।
सुधीन धवलीकर के नाम पर भी चर्चा
महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के नेता सुधीन धवलीकर को अतिरिक्त कार्यभार दिया जा सकता है। सुधीन को मुख्यमंत्री कार्यालय संभालने की जिम्मेदारी दी जा सकती है। शुक्रवार शाम को सुधीन ने गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर से अस्पताल में मुलाकात की थी। पिछली बार जब पर्रिकर इलाज कराने के लिए विदेश गए थे तब उन्होंने 3 मंत्रियों को राज्य से जुड़े मामले देखने की जिम्मेदारी दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो