scriptModi Cabinet Expansion: पीएम मोदी से मिले पशुपति पारस, अब क्या करेंगे चिराग पासवान? | Pashupati Paras Meets PM Modi Before Cabinet Resuffle, What Will Do Chirag Paswan | Patrika News

Modi Cabinet Expansion: पीएम मोदी से मिले पशुपति पारस, अब क्या करेंगे चिराग पासवान?

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2021 04:34:37 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Modi Cabinet Resuffle: मोदी कैबिनेट के विस्तार से पहले पीएम मोदी से कई नेताओं ने मुलाकात की। इसमें पशुपति पारस भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि पशुपति पारत एलजेपी कोटे से केंद्रीय मंत्री बनाए जा सकते हैं।

modi_cabinet_expansion.png

Pashupati Paras Meets PM Modi Before Cabinet Resuffle, What Will Do Chirag Paswan

नई दिल्ली। थोड़ी देर बाद मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहली बार कैबिनेट विस्तार होने वाला है। माना जा रहा है कि करीब 45 नए मंत्रि शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण से पहले कई नेताओं ने पीएम मोदी से मुलाकात की है। इनमें बिहार से पशुपति पारस भी शामिल हैं।

शपथ ग्रहण से ठीक कुछ घंटे पहले पशुपति पारस का पीएम मोदी के साथ मुलाकात चिराग पासवान के लिए शुभ संकेत नहीं है। चूंकि बीते दिन चिराग ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर ये मांग की थी कि पशुपति को एलजेपी कोटे से मंत्री न बनाया जाए। यदि उन्हें एलजेपी कोटे से मंत्री बनाया जाता है तो वे कोर्ट जाएंगे।

यह भी पढ़ें
-

Modi Cabinet Expansion: शपथ समारोह से पहले हर्षवर्धन और बाबुल सुप्रियो ने भी दिया इस्तीफा, अब तक कई मंत्रियों की हो चुकी छुट्टी

माना जा रहा है कि राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) से मंत्रिमंडल में पशुपति पारस (Pashupati Paras) को जगह मिल सकती है। अब पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ये माना जा रहा है कि पशुपति पारस को मोदी कैबिनेट में जगह मिलनी तय है। ऐसे में क्या चिराग कोर्ट जाएंगें या फिर कुछ ओर रास्ता तलाश करेंगे?

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82i2gm

पशुपति को निर्दलीय सांसद के तौर पर बनाया जाए मंत्री: चिराग

चिराग पासवान ने बीते दिन पीएम मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के कोटे से पशुपति पारस को मंत्री बनाया गया तो वे कोर्ट का रूख करेंगे। उन्होंने कहा था कि वे एलजेपी के कोटे से किसी को भी मंत्री न बनाएं। यदि पशुपति पारस को को मंत्री बनाना ही है तो एक निर्दलीय सांसद के रूप में मंत्री बनाया जाए।

यह भी पढ़ें
-

Modi Cabinet Expansion: मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार कल, इन नेताओं को मिल सकती है जगह, शाम 6 बजे शपथ ग्रहण


चिराग ने कहा कि यदि उन्हें एक निर्दलीय सांसद के तौर पर या फिर जदयू (JDU) के कोटे से मंत्री बनाया जाता है तो उन्हों कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन अगर एलजेपी के कोटे से उन्हें मंत्री बनाया जाता है तो वे कोर्ट जाएंगे।
उन्होंने कहा है कि जिन सांसदों ने बगावत की थी उन्हों पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पशुपति पारस को भी पार्टी के कार्यकारी बोर्ड ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। ऐसे में उन्हें एलजेपी की तरफ से मंत्री बनाना संभव नहीं है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82i2m8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो