scriptबिहार एनडीए में घमासान, चिराग पासवान ने कुशवाहा को दी संभलकर बोलने की नसीहत | patna chirag paswan upendra kushwaha nitish kumar controversy advice | Patrika News

बिहार एनडीए में घमासान, चिराग पासवान ने कुशवाहा को दी संभलकर बोलने की नसीहत

Published: Nov 15, 2018 01:47:26 pm

Submitted by:

Dhirendra

केंद्रीय मंत्री कुशवाहा सीएम नीतीश कुमार पर बेवजह के आरोप लगा रहे हैं। उनके विरुद्ध बोलना बिल्कुल ही सही नहीं है।

chirag

बिहार एनडीए में घमासान, चिराग पासवान ने कुशवाहा को दी संभलकर बोलने की नसीहत

नई दिल्‍ली। बिहार में सीटों को लेकर जिस तरह से एनडीए में रार मची है उससे साफ है कि आरएलएसपी के उपेंद्र कुशवाहा के लिए अब वहां पर जगह नहीं है। इस बात का संकेत एलजेपी के सांसद और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान के हमलावार रुख से भी साफ है। चिराग ने कहा कि कुशवाहा एनडीए के प्‍लेटफॉर्म पर बात रखने के बजाए कहीं और अपनी बात को रख रहे हैं। इससे एनडीए की छवि खराब हुई है। उन्‍होंने आरएलएसपी प्रमुख को बिहार के सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ संभलकर बोलने तक की नसीहत दे दी है। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि कुशवाहा जेडीयू प्रमुख के खिलाफ गलतबयानी में लगे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विरुद्ध बोलना बिल्कुल ही सही नहीं है।
अंतिम दौर की बातचीत बाकी
उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि उपेन्द्र कुशवाहा एनडीए का ही हिस्सा बने रहें। हालांकि उनके बातचीत के रुख से साफ है कि उपेंद्र कुशवाहा के लिए एनडीए में रहना अब इतना भी आसान नहीं है। चिराग पासवान ने ये भी कहा कि एनडीए के भीतर सीट बंटवारे को लेकर अभी अंतिम बातचीत नहीं हुई है। इसको लेकर भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव से अंतिम दौर की बातचीत होगी। उन्होंने ये भी कहा कि किसको कितनी सीटों मिलेंगी ये वक्त आने के साथ साफ हो जाएगा। वहीं एनडीए के भीतर भी कुशवाहा के समर्थन में कुछ सुर उठे हैं। भाजपा के कद्दावर नेता सीपी ठाकुर ने कहा है कि कुशवाहा को सम्मान मिलना चाहिए। इस मुद्दे पर कुशवाहा का साथ छोड़ चुके जहानाबाद के सांसद अरुण कुमार ने केन्द्रीय मंत्री का साथ दिया है।
कांग्रेस ने कुशवाहा पर डारे डोले

एनडीए में सीटों को लेकर मची इस रास से बिहार में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। इस घटना से महागठबंधन में शामिल होने वाले दल बेहद खुश हैं। कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि उपेंद्र कुशवाहा के साथ आने से उन्हें बेहद खुशी होगी और हमारा अलायंस मजबूत होगा। । फिलहाल बिहार में बदलते सियासी समीकरण यही संकेत दे रहे हैं कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से फाइनली आउट हो गए हैं। हालांकि इससे पहले उनका ये प्रयास जारी है कि जब तक अंति फैसला न हो जाए ज्यादा से ज्यादा राजनीति लाभ उठा लिया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो