scriptJ&K- पीडीपी-बीजेपी में समझौते के आसार, जल्द ही बनेंगी सरकार | PDP may take a final view after february 15 on govt fornation with bjp in jammu kashmir | Patrika News

J&K- पीडीपी-बीजेपी में समझौते के आसार, जल्द ही बनेंगी सरकार

Published: Feb 08, 2016 10:48:00 pm

पीडीपी की ओर से अंतिम फैसला लिए जाने के बाद भी राज्य को सरकार मिलने में कम से कम 10 दिन और लग जाएंगे। 

Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti

जम्मू-कश्मीर। राज्य में सरकार बनाने को लेकर सस्पेंस अभी खत्म नहीं हुआ है। कहा जा रहा है कि पीडीपी 15 फरवरी के बाद सरकार बनाने को लेकर अंतिम फैसला लेगी। तब तक मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद 40 दिन का शोक पूरा हो जाएगा। पीडीपी ने सोमवार शाम बीजेपी को यह सूचना दी।

सूत्रों के मुताबिक पुराने फॉर्मूले पर सरकार बनने के आसार हैं। पीडीपी की ओर से अंतिम फैसला लिए जाने के बाद भी राज्य को सरकार मिलने में कम से कम 10 दिन और लग जाएंगे। यदि पीडीपी और बीजेपी के बीच गठबंधन पर सहमति बनती है तो फरवरी अंत तक ही जम्मू-कश्मीर में नई सरकार बन पाएगी। हालांकि बीजेपी फिलहाल बहुत आश्वास्त नहीं है।

बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर अब तक पीडीपी असमंजस में थी। लेकिन अब तस्वीर बदलती दिख रही है। बीजेपी ने कहा है कि पीडीपी की ताजा मांगों के बाद सरकार बनाने को लेकर कोई भरोसा नहीं दिया जा सकता। क्योंकि ये सभी मुद्दे गठबंधन एजेंडा में पहले ही रखे जा चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी के साथ किसी तरह के गठबंधन से इनकार किया है। उमर ने कहा कि राज्य में अगर बीजेपी-पीडीपी का गठबंधन टूटता है तो नेशनल कॉन्फ्रेंस किसी भी स्थिति में बीजेपी से हाथ नहीं मिलाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो