scriptनवरात्रि में सभी धर्मो के लोग मीट न खाएं: केन्द्रीय मंत्री | People do not eat meat during Navratra, says central minister Mahesh Sharma | Patrika News

नवरात्रि में सभी धर्मो के लोग मीट न खाएं: केन्द्रीय मंत्री

Published: Sep 15, 2015 03:49:00 pm

उन्होंने कथित तौर पर कहाकि नवरात्रों के दौरान सभी धर्म के लोग नॉनवेज न खाएं और दुकानदार भी मीट न बेचें, हालांकि बाद में वे इस बयान से मुकर गए

mahesh sharma

mahesh sharma

नई दिल्ली। लगता है नॉनवेज पर पर्यूषण पाबंदी को लेकर उठा विवाद हाल फिलहाल थमने वाला नहीं है। मीट बैन के मामले में अब केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा भी कूद पड़े हैं। उन्होंने कथित तौर पर कहाकि नवरात्रों के दौरान सभी धर्म के लोग नॉनवेज न खाएं और दुकानदार भी मीट न बेचें। हालांकि बाद में वे इस बयान से मुकर गए और कहाकि मैंने ऎसा कोई बयान नहीं दिया।



केन्द्रीय मंत्री ने कहाकि वो नवरात्रि के दौरान मीट बैन की बात नहीं कर रहे हैं लेकिन दूसरे समुदायों की भावनाओं का सम्मान करते हुए लोगों को मीट नहीं खाना चाहिए। साथ ही दुकानों और होटलों को भी मीट नहीं बेचना चाहिए।



गौरतलब है कि जैन समुदाय के पर्यूषण पर्व के दौरान कई राज्यों में मांस पर बैन लगाने के कारण बवाल मचा हुआ है। ऎसे में डॉ. महेश शर्मा का यह बयान विवाद को और बढ़ा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो