scriptलोकसभा चुनाव: तीसरे चरण में 117 सीटों पर मतदान जारी, इन दिग्गजों ने डाला वोट | Pictures: Voting on 117 seats in third phase of Lok Sabha elections | Patrika News

लोकसभा चुनाव: तीसरे चरण में 117 सीटों पर मतदान जारी, इन दिग्गजों ने डाला वोट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2019 11:52:40 am

Submitted by:

Mohit sharma

तीसरे चरण में 117 सीटों के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात पहुंच अपना वोट डाला।
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने भी मत का प्रयोग किया।

 Lok Sabha elections 2019

लोकसभा चुनाव: तीसरे चरण में 117 सीटों पर मतदान जारी, इन दिग्गजों ने डाला वोट

नई दिल्ली। देश की जनता तीसरे चरण में 117 सीटों के लिए मंगलवार को अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही है। ये मतदान 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में हो रहे हैं। जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में भी मतदान हो रहा है। त्रिपुरा पूर्व में भी मतदान हो रहा है, जहां 18 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होना था लेकिन सुरक्षा कारणों से चुनाव आयोग द्वारा स्थगित कर तीसरे चरण के लिए निर्धारित कर दिया गया।

 

 

loksabha election 2019
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद के रानिप में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला जो गुजरात के गांधीनगर संसदीय क्षेत्र का एक हिस्सा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख अमित शाह इस निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार हैं, जिसका पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता एल.के. आडवाणी प्रतिनिधित्व करते थे।
loksabha election 2019
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और उनकी पत्नी अंजलि ने राजकोट के अनिल ज्ञान मंदिर स्कूल में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

loksabha election 2019
भुवनेश्वर से भाजपा की उम्मीदवार और पूर्व आईएएस अधिकारी अपराजिता सारंगी ने सरकारी प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वह पूर्व आईपीएस अधिकारी और बीजेडी उम्मीदवार अरूप पटनायक के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं।
loksabha election 2019
मोदी शाह और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ निशान हायर सेकेंड्री स्कूल में बने मतदान केंद्र पर पहुंचे। बूथ पर जाने से पहले वह अपनी मां से उनके आवास पर मिले। गुजरात में सभी 26 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान जारी है।
loksabha election 2019
लोकसभा की इस तीसरे चरण में वोट डालने के लिए मतदाताओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी—लंबी कतारें नजर आईं।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो