पीयूष गोयल बोले- हमेशा झूठ बोलते हैं राहुल गांधी, रफाल पर पेश किए गलत तथ्य

पीयूष गोयल बोले- हमेशा झूठ बोलते हैं राहुल गांधी, रफाल पर पेश किए गलत तथ्य

pritesh gupta | Publish: Oct, 12 2018 07:53:01 PM (IST) राजनीति

गोयल ने कहा, 'कांग्रेस एक मुद्दाविहीन पार्टी है, उनका नेतृत्व मूल आंकड़े, मूल तथ्य नहीं समझ सकता।'

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर रफाल मुद्दे पर गलत तथ्य और झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए उन्हें हमेशा झूठ बोलने वाला बताया। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा, 'हम एक हमेशा झूठ बोलने वाले व्यक्ति की हरकतें देख रहे हैं। मुझे लगता है कि सिर्फ एक तथ्यहीन व्यक्ति ही बार-बार झूठ बोल सकता है क्योंकि उसके पास कोई अन्य मुद्दा नहीं है।' उनका बयान दस्सू एविएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एरिक ट्रैपियर के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि फ्रांस से 36 लड़ाकू विमान खरीदने का सौदा कंपनी के साथ नागपुर में रिलायंस की 10 फीसदी हिस्सेदारी वाले उपक्रम ने की थी और इसका चयन भी भारत सरकार की रक्षा खरीद प्रक्रिया की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लगभग 100 भारतीय कंपनियों से बात करने के बाद किया गया था।

गोयल ने कहा, 'अगर एक झूठ को सैकड़ों बार भी दोहराया जाए, तो भी वह सत्य का विकल्प नहीं हो सकता। यहां एक सज्जन झूठी खबरें बना रहे हैं और फिर उसे फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। इसलिए झूठ पर झूठ, गलत तथ्य पर गलत तथ्य भी सच्चाई नहीं बदल सकते। कांग्रेस एक मुद्दाविहीन पार्टी है, उनका नेतृत्व मूल आंकड़े, मूल तथ्य नहीं समझ सकता।' गोयल ने कहा कि संभव है कि कांग्रेसी 2012 के अपने अपराध छिपाने का प्रयास कर रहे हैं जब प्रथम परिवार (गांधी परिवार) के दवाब में उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता कर और गांधी परिवार के सहयोगियों को फायदा पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण सौदा रद्द कर दिया था। रफाल सौदा करने के लिए मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए भाजपा नेता ने कहा, 'हम राष्ट्र की सुरक्षा को सर्वोपरि मानते हुए पारदर्शी नीति बनाते हैं।'

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने निर्णायक और महत्वपूर्ण रक्षा उपकरण खरीद को बहुत जल्द करने का निर्णय लिया। ट्रैपियर के बयान का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि वे इसकी पुष्टि कर रहे हैं कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ने जबसे भारतीय नियमों के अनुसार ऑफसेट का कार्यान्वयन अनिवार्य किया है, वे ऑफसेट के लिए खुद साझेदार तलाशते हैं।

Ad Block is Banned