scriptदिल्ली चुनाव परिणाम: PK ने दी बधाई, कहा- भारत की आत्मा की रक्षा के लिए दिल्ली का आभार | PK On Delhi Chunav result | Patrika News

दिल्ली चुनाव परिणाम: PK ने दी बधाई, कहा- भारत की आत्मा की रक्षा के लिए दिल्ली का आभार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2020 04:51:45 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

दिल्ली चुनाव परिणाम 2020 ( delhi chunav results 2020 ): एक बाद दिल्ली में AAP की सरकार
प्रशांत किशोर ( PK ) ने दिल्ली की जनता का जताया आभार

Prashant Kishor
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव ( delhi chunav results 2020) के आज परिणाम घोषित किए जाएंगे। अब तक के रुझानों में आम आदमी पार्टी ( AAP ) एक बार फिर दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है। वहीं, बीजेपी ( BJP ) दूसरे नंबर पर है जबकि कांग्रेस ( Congress ) की इस बार फिर एक भी सीटें मिलते हुए नजर नहीं आ रही है। चुनाव परिणाम के रुझानों पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई है। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ट्वीट करते हुए दिल्ली की जनता को बधाई दी है।
रुझानों पर ट्वीट करते हुए AAP के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ट्ववीट कर दिल्ली की जनता को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि भारत की आत्मा की रक्षा में साथ देने के लिए दिल्ली की जनता का आभार। गौरतलब है कि पीके ने इस बार दिल्ली में चुनाव में आप के लिए काम किया था। इसी कारण उनके और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के बीच ठन भी गई थी। मामला इतना बिगड़ गया कि पीके को जेडीयू से निष्कासित कर दिया गया। वहीं, बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि हार की समीक्षा की जाएगी। गंभीर ने कहा कि जनता को शायद हम भरोसे में नहीं ले पाए लेकिन हमारे प्रयासों में कोई कमी नहीं रही। उन्होंने कहा कि केजरीवालजी से उम्मीद है कि वो दिल्ली को विकास के पथ पर आगे ले जाएंगे। गंभीर ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी को और मेहनत की जरूरत है और हमें जमीन पर उतरकार काम करना होगा।
वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि हमारी पार्टी ने शून्य से शिखर तक का सफर तय किया है और हमनें कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार से तो हम अभी ही आगे चल रहे हैं जैसी हार पिछली बार हमें मिली थी। संबित ने कहा कि आम आदमी पार्टी से लचीलापन सीखना चाहिए, कांग्रेस से बलिदान सीखना चाहिए क्योंकि उन्होंने अपने बड़े भाई (AAP) लिए अपना सबकुछ कटवा दिया लेकिन बीजेपी से भी परिश्रम सीखने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो