scriptराहुल का हमला,”PM का इंडिया ट्यूर है, पंजाब भी चले जाए” | PM is in India for some time, he should visit Punjab: Rahul Gandhi | Patrika News

राहुल का हमला,”PM का इंडिया ट्यूर है, पंजाब भी चले जाए”

Published: Apr 29, 2015 12:56:00 pm

राहुल गांधी ने लोकसभा में कहाकि किसान में है और आपके मंत्री कहते हैं कि आत्महत्या करने वाले किसान कायर हैं

rahul gandhi

rahul gandhi

ई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में एक बार फिर से केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। पंजाब यात्रा के बाद उन्होंने बुधवार को किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहाकि, किसान मंडियों में रो रहे हैं। उनके दिल में दर्द में है और आपके हरियाणा के मंत्री कहते हैं कि आत्महत्या करने वाले किसान कायर हैं। हमारी सरकार है, आपकी सरकार है पर किसानों और मजदूरों की सरकार नहीं है।

उन्होंने कहाकि, हम सब के पीएम का हिंदुस्तान में ट्यूर लगा है। पंजाब भी चले जाए थोड़ी देर के लिए, किसानों से मिल लें। जब ओला पड़ा आपकी सरकार ने मदद नहीं की, सरकार ने सह लिया। खाद नहीं मिला लाठी पड़ी किसान ने सह लिया। आपने उनका बोनस खत्म कर दिया उन्होंने सह लिया। आपकी सरकार मदद नहीं कर रही है और किसान परेशान हो रहे हैं। यदि आप किसानों को मुआवजा देंगे तो आपको फायदा होगा, हमें नहीं। आपको मंडियों से अनाज उठाना चाहिए।

इससे पहले उन्होंने कहाकि वे किसानों के दर्द और उनके अत्याचार का मुद्दा हर प्लेटफॉर्म पर उठाएंगे। क्या गरीबों का काम मेक इन इंडिया नहीं है। किसानों के अलावा कोई और देश के लिए कड़ी मेहनत नहीं करता। पंजाब के किसान पूरे देश को खाना मुहैया कराता है। मैं किसानों का दर्द समझता हूं। गौरतलब है कि राहुल गांधी मंगलवार को ट्रेन से पंजाब गए थे और किसानों से मिले थे।

वहीं राहुल के बयान पर खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने जवाब देते हुए कहाकि, जब ओले गिर रहे थे, बेमौसम बारिश हो रही थी तब राहुल गांधी कहां थे। जब से ये वापस आए क्या अपने संसदीय क्षेत्र में गए। किसानों को पूरा मुआवजा दिया गया और उनका अनाज खरीदा जा रहा है। जब कुछ लोग यहां नहीं थे जब सरकार वेकेशन पर थी काम कर रही थी। कुछ लोग जो ड्रामा कर रहे हैं वे अमेठी में जाकर करें पंजाब में नहीं। फूड मिनिस्टर रामविलास पासवान ने भी राहुल के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहाकि किसान से एक-एक दाना खरीदा जाएगा। 

ट्रेंडिंग वीडियो