युवा CEO को पीएम मोदी का मंत्र, विकास को बनाएं जनांदोलन

पीएम मोदी ने युवा सीईओ को संबोधित करते हुए कहा कि हर नागरिक को लगना चाहिए कि देश हमारा है और हमें इसे आगे बढ़ाना है।

By: Prashant Jha

Published: 22 Aug 2017, 10:35 PM IST

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर के 200 नौजवान सीईओ को संबोधित करते हुए कहा है कि वह देश में विकास को जनांदोलन बनाना चाहते हैं। पीएम ने अपने इस मिशन में युवा उद्यमियों का सहयोग मांगा है। प्रवासी भवन में नीति आयोग द्वारा आयोजित ‘चैंपियंस ऑफ चेंज’ इवेंट के दौरान युवा सीईओ को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि हर नागरिक को लगना चाहिए कि देश हमारा है और हमें ही इसे आगे बढ़ाना है।


विकास बने जनआंदोलन

पीएम ने कहा कि गांधी ने यही करके देश में आजादी की लड़ाई को जनांदोलन बना दिया था। लेकिन अब हम सब मिलकर विकास को जन आंदोलन बना दें। पीएम और देश के युवा सीआईओ के बीच अर्थव्यवस्था आगे बढ़ाने पर चर्चा हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने युवा उद्यमियों से विकास को जनआंदोलन बनाने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा कि विकास के जरिए हर समस्या को दूर किया जा सकता है। पीएम ने कहा कि आपकी हमारी सोच में फर्क बस इतना है कि आपकी सारी गतिविधि रिजल्ट ऑरिएंटेड होती है और सरकार जनकल्याण के लिए चलती है। लेकिन सरकार की उपलब्धि उसीमें जिस देश के नागरिक खुशहाली के साथ जीवन जीए। 

देश आपको ही आगे बढ़ाना है 

पीएम मोदी ने युवा उद्यमियों से कहा कि देश के हर आदमी को लगना चाहिए कि यह देश हमारा है और हमें इसे आगे बढ़ाना है। गांधी ने आजादी को जनांदोलन में बदल दिया। मुझे देश में डिवेलपमेंट को मास मूवमेंट बनाना है। मुझे आपकी जरूरत है कि आप जहां हैं वहीं से एक आधुनिक, समृद्ध, सामर्थ्यवान भारत के सैनिक बन सकते हैं। आप मेरी टीम हैं, मुझे देश को आगे ले जाने के लिए आपका साथ चाहिए। आपकी सोच सरकार की सोच से मिले तो बहुत बड़ा बदलाव आ सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि आपकी सोच के जरिए देश की अर्थव्यवस्था को काफी मजबूत किया जा सकता है। पीएम मोदी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कैशलेस को अपनी आदत में शुमार करने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि भीम ऐप का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किया जाए और 2022 तक भारत पूरी तरह से कैशलेस हो जाएं। 

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned