कांग्रेस का दावा: मोदी और शाह में पर्रिकर को हटाने की हिम्मत नहीं, रफाल पर खुल सकती है पोल

कांग्रेस का दावा: मोदी और शाह में पर्रिकर को हटाने की हिम्मत नहीं, रफाल पर खुल सकती है पोल

Shiwani Singh | Publish: Sep, 24 2018 08:46:32 AM (IST) राजनीति

फ्रांस के साथ रफाल सौदा मनोहर पर्रिकर के रक्षामंत्री रहते हुए हुआ था।

नई दिल्ली। रफाल पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद के खुलासे से भारतीय राजनीति में भूचाल आ गया है। इस मुद्दे पर देश में राजनीति गरमाई हुई है। इस बीच कांग्रेस ने रफाल को गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की सेहत से भी जोड़ दिया है। कांग्रेस का दावा है कि पर्रिकर के पास रफाल डील से जुड़ी सभी जानकारियां हैं। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी खराब तबीयत की वजह से भी उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटा नहीं सकते, क्योंकि पर्रिकर रफाल पर पीएम मोदी और अमित शाह को ब्लैकमेल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-रफाल पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के खुलासे से भारत की राजनीति में हड़कंप, विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा

पर्रिकर ही करेंगे गोवा का नेतृत्व

बता दें कि रविवार को ही बीजेपी ने यह घोषणा की है कि मनोहर पर्रिकर ही गोवा का आगे भी नेतृत्व करते रहेंगे। ऐसे में गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोणडकर का ऐसा बयान आना सवाल खड़े कर रहा है। वहीं, इससे पहले ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि खराब स्वास्थ्य की वजह से पर्रिकर की जगह किसी और को गोवा की कमान सौंपी जाएगी।

पर्रिकर से इस्तीफा मांगने का मोदी-शाह में साहस नहीं

गिरीश चोडणकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं पूरे भरोसे के साथ कह सकता हूं कि गोवा के सीएम के पास राफेल डील से संबंधित बहुत सारी जानकारी होंगी। उन्होंने कहा कि पर्रिकर के रक्षामंत्री रहते हुए ही फ्रांस के साथ रफाल सौदा किया गया था। गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने दावा करते हुए कहा कि पर्रिकर से इस्तीफा मांगने का मोदी और शाह में साहस नहीं है।

यह भी पढ़ें-मॉब लिचिंग मामला: सुप्रीम कोर्ट सोमवार को करेगा सुनवाई, आदेश लागू न होने पर तलब होंगे राज्यों के गृह सचिव

लंबे समय से बीमार चल रहे हैं पर्रिकर

गौरलतब है कि गोवा के सीएम पर्रिकर लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं। इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। वहीं, लगातार बिगड़ती तबीयत को देखते हुए ऐसी अटकले लगाई जा रही थी कि उनकी जगह किसी और को गोवा का सीएम बनाया जा सकता है, लेकिन रविवार को अमित शाह ने साफ करते हुए कहा कि पर्रिकर ही गोवा का नेतृत्व करते रहेंगे।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned