scriptकोरोना और लॉकडाउन पर पीएम मोदी की अध्यक्षता में बैठक, शाह और बिपिन रावत समेत बड़े नेता मौजूद | PM Modi big meeting on corona and lockdown Amit shah and cds bipin rawat present | Patrika News

कोरोना और लॉकडाउन पर पीएम मोदी की अध्यक्षता में बैठक, शाह और बिपिन रावत समेत बड़े नेता मौजूद

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2020 12:42:30 pm

PM Narendra Modi की कोरोना पर अहम बैठक
Amit Shah समेत तमाम दिग्गज नेता और अफसर मौजूद
Lockdown को लेकर समीक्षा

PM modi meeting on corona

कोरोना और लॉकडाउन पर पीएम मोदी का महामंथन

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 34 हजार के पार पहुंच चुकी है। जबकि एक हजार से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना से जंग के बीच देशभर में लगाए 41 दिन के लॉकडाउन ( Lockdown )की अवधि जल्द ही खत्म होने वाली है।
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) की अध्यक्षता में एक अहम बैठक चल रही है। कोरोना पर हो रहे इस महामंधन में गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ), रेल मंत्री पीयूष गोयल ( Piyush Goyal ) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitharaman ), सीडीएस बिपिन रावत ( Bipin Rawat ) समेत प्रमुख अधिकारी मौजूद हैं।
केंद्र सरकार का सबसे बड़ा फैसला, 4 मई से लॉकडाउन में दी जा रही बड़ी राहत

लॉकडाउन को बढ़ाने संबंधी फैसले पर चर्चा
पीएम मोदी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सबसे बड़ा विषय लॉकडाउन है। दरअसल लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म होने जा रहा है। यही वजह है कि पीएम मोदी अब इसे आगे बढ़ाने या या ना बढ़ाने को लेकर अपनी कैबिनेट से मंथन में जुटे हैं।
पीएम मोदी पहले भी ये संदेश दे चुके हैं कि अब जान भी और जहान भी मंत्र के साथ देश आगे बढ़ेगा। यानी इस बार लॉकडाउन में ढील बढ़ाई जा सकती है। हालांकि ये ढील ग्रीन जोन क्षेत्रों को लेकर ही बढ़ाए जाने की तैयारी है।
वहीं बैठक में स्पेशल ट्रेनें, चुनिंदा शहरों में चलाने की मंजूरी पर भी मुहर लग सकती है।
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी कोरोना के बीच तीसरी बार बातचीत की थी। इस दौरान सभी मुख्यमंत्रियों ने उन्हें लॉकडाउन आगे बढ़ाने की गुजारिश की थी।

2025 में दोबारा लौटेगा कोरोना वायरस, जानिए वैज्ञानिकों ने क्यों दी ऐसी चेतावनी
4 मई से अलग-अलग जोन में बंटे देशभर के जिले
स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल में भी ये जानकारी दी है कि 4 मई से देश को अलग-अलग जोन में बांट दिया जाएगा। ऐसे में ग्रीन जोन को लेकर उम्मी जताई जा रही है कि यहां लॉकडाउन में काफी राहत दी जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो