scriptपीएम मोदी ने शाहीन बाग के लिए AAP और Congress को ठहराया जिम्मेदार, हिंसक घटना को बताया साजिश | PM Modi blames AAP and Congress for Shaheen Bagh plotting violent conspiracy | Patrika News

पीएम मोदी ने शाहीन बाग के लिए AAP और Congress को ठहराया जिम्मेदार, हिंसक घटना को बताया साजिश

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2020 11:09:35 am

Submitted by:

Dhirendra

द्वारका में पीएम मोदी की दूसरी जनसभा आज
प्रदर्शन की मंशा पर मोदी ने खड़े किए सवाल
जनता को भड़काने की हो रही है काेशिश

pm_modi.jpeg
नई दिल्ली| दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Assembly Election ) को लेकर अधिसूचना जारी होने के बाद पीएम मोदी ( pm modi ) सोमवार को द्वारका में दूसरी बार चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले रविवार को दिल्ली की पहली जनसभा में उन्होंने सीबीडी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया था। बीजेपी का एजेंडा तय करते हुए उन्होंने कहा था कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चाहे सीलमपुर से की हो या जामिया या अब शाहीन बाग की।
ये सभी घटनाक्रम एक साजिश के तहत कराए जा रहे हैं। ये प्रदर्शन सिर्फ एक संयोग नहीं हैं। यह एक एक प्रयोग है। इसके पीछे राजनीति का ऐसा डिजाइन है, जो राष्ट्र के सौहार्द को खंडित करने वाला है।
विधानसभा चुनावः पीएम मोदी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, पूछा-बिहार के लोगों से इतनी नफरत

पीएम मोदी ने अगर यह प्रदर्शन कानून का विरोध भर होता तो सरकार के तमाम आश्वासनों के बाद कब का खत्म हो चुका होता। शाहीन बाग पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने इसके पीछे आम आदमी पार्टी ( AAP ) और कांग्रेस ( Congress ) का हाथ होने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह जनता को भड़काने की कोशिश है। शाहीन बाग में हाथों में तिरंगा और संविधान लेकर लोगों के प्रदर्शन की मंशा पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि संविधान और तिरंगे को सामने रखते हुए ज्ञान बांटा जा रहा है और असली साजिश से ध्यान हटाया जा रहा है।
मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, शरजील के पक्ष में नारे लगाने वाले 50 के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा

पीएम ने शाहीन बाग ( Shaheen Bag ) के आंदोलन को संविधान विरोधी ठहराने की कोशिश की। उन्होंने कहा था कि प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा, तोड़फोड़ पर, आगजनी पर सुप्रीम कोर्ट ने अपनी नाराजगी जताई है, लेकिन लोग अदालतों की परवाह नहीं करते। ये कोर्ट की बात नहीं मानते और बातें करते हैं संविधान की। शाहीन बाग की चर्चा के दौरान यह भी अंदेशा जताया कि कल किसी और सड़क और गली को जाम किया जा सकता है। इसको रोकने का काम सिर्फ दिल्ली के लोग कर सकते हैं, भाजपा को दिया गया वोट कर सकता है।
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बोले- CAA को लेकर शाहीन बाग का धरना अलोकतांत्रिक

रैली खत्म होने के बाद भारतीय जनता पाटी (भाजपा) के दिल्ली प्रवक्ता अश्निनी उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की कड़कड़डूमा की रैली ने पार्टी की कैंपेनिंग में टॉप गियर डाल दिया है। चुनाव पूरी तरह पीक पर पहुंच चुका है। भाजपा स्पष्ट बहुमत से दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो