script

सर्वदलीय बैठक से पहले PM Modi से राहुल का वैक्सीन पर बड़ा सवाल, इन मुद्दों पर चर्चा संभव

Published: Dec 04, 2020 10:23:05 am

Corona संकट के बीच PM Modi ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
सर्वदलीय बैठक से पहले राहुल गांधी का पीएम से सवाल
बैठक में बताएं सभी भारतीयों को कब तक मिलेगी मुफ्त वैक्सीन

pm modi and rahul Gandhi

पीएम मोदी और राहुल गांधी ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का एक बार फिर बेकाबू हो रहा है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के फैलने की खबरें आ रही हैं। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी से जुड़े विषयों को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। हालांकि बैठक से पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी से सीधा सवाल किया है।
राहुल गांधी ने सर्वदलीय बैठक से पहले पीएम मोदी से कोरोनै वैक्सीन को लेकर सवाल किया है। राहुल ने पूछा है कि सभी भारतीयों को कबतक मुफ्त कोरोना वैक्सीन मिलेगी, इसका जवाब सर्वदलीय बैठक में दें प्रधानमंत्री।
देश के इन राज्यों पर मंडराया चक्रवाती तूफान बुरेवी का खतरा, मौसम विभाग ने इन इलाकों में जारी किया अलर्ट

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1334706668576231426?ref_src=twsrc%5Etfw
देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के खतरे के बीच हर किसी की नजर कोरोना वैक्सीन पर टिकी हुई है। देश में तैयार हो रही देसी वैक्सीन अब अंतिम ट्रायल के दौर से गुजर रही है। अगले वर्ष के शुरुआत महीनों में इसके आने के आसार हैं। यही वजह है कि इसके वितरण को लेकर सियासत गर्माने लगी है।
राहुल गांधी ने पीएम मोदी की ओर से 4 दिसंबर को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से पहले बड़ा सवाल किया है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि पीएम मोदी सर्वदलीय बैठक में इस बात का जवाब दें कि सभी भारतीयों को कोरोना की मुफ्त वैक्सीन कब तक मिलेगी।
इन मुद्दों पर चर्चा संभव
कोरोना काल के बीच यह दूसरी बार है जब केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। ऐसे में कोरोना के हालातों पर इस बैठक में चर्चा संभव है।
इसके साथ ही कोरोना वैक्सीन को लेकर प्राथमिकता से वितरण पर भी चर्चा की जा सकती है। वहीं इस बैठक में संसद के शीतकालीन सत्र के आयोजन पर चर्चा हो सकती है, जो कि बजट सत्र के साथ जोड़ा जा सकता है।
ये सत्र आमतौर पर जनवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू होता है।
पीएम मोदी के नाम अपनी सारी संपत्ति करना चाहती है 85वर्षीय अम्मा, पीछे की वजह कर देगी भावुक

ये है कांग्रेस का रुख
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने गुरुवार को मांग की कृषि सुधार कानूनों, चीनी आक्रमण और कोविड -19 संकट के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध जैसे देश में विभिन्न दबाव वाले मुद्दों पर बहस करने के लिए संसद का शीतकालीन सत्र जल्द से जल्द आयोजित किया जाए।
ये नेता रहेंगे शामिल
पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh), गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah), स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बैठक में मौजूद रहेंगे। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी और राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी बैठक में शामिल होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो